Move to Jagran APP

Encounter in kashmir: बडगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक जिंदा आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर के बडगाम स्थित चडूरा में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक जिंदा आतंकी को एक47 रायफल के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन भी पूरा हो गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 12:10 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 03:21 PM (IST)
Encounter in kashmir: बडगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक जिंदा आतंकी गिरफ्तार
बडगाम के चदौरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर एएनआई। जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक जिंदा आतंकी को एक47 रायफल के साथ गिरफ्तार किया है। जम्मू- कश्मीर में आतंकी अपने नापाक इरादे से बाज नहीं आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बडगाम के चडूरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी। बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया, पुलिस और सुरक्षा बल कार्रवाई कर रहे हैं। यह मुठभेड़ एसओजी चडूरा, 53आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच चल रही थी। पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन रुक गई है।

loksabha election banner

कश्मीर के बडगाम स्थित चडूरा में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक जिंदा आतंकी को एक47 रायफल के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन भी पूरा हो गया है। जम्मू कश्मीर के बडगाम में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी रुक गई है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने चडूरा इलाके में एक बगीचे से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि इलाके को घेर कर आतंकवादियों की तलाश की जा रही थी, जो एक आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पूरी हो गई है।

बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर में बडगाम के चडूरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन एक आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पूरी हो गई है।

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों को आंतकवादियों के छुपे होने की विशेष सूचना मिली, जिस आधार पर उन्होंने एक तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षा बलों ने आंतवादियों के ठिकानों को घेरा, वहां छिपे आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

जिहादियों की जमात में शामिल एसपीओ मारा गया

दूसरी तरफ, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक जवान, जो जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में अपने कैंप से एके-47 मैगजीन के साथ भाग गया था, उसे शुक्रवार को राजौरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया। श्रीनगर के बडग़ाम जिले के नागम चाडूरा इलाके में मुठभेड़ में दो दिन पहले दो सरकारी एसाल्ट राइफलें लेकर फरार हुआ जिहादियों की जमात में शामिल होने वाला पुलिस एसपीओ अल्ताफ हसन मारा गया है। फिलहाल, अभी पुलिस की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

बड़गाम से सरकारी हथियार लेकर फरार एसएसबी जवान राजौरी से पकड़ा गया

तीन दिन पहले बड़गाम से अपनी सरकारी इनसास राइफल और मैगजीन लेकर फरार होने वाला एसएसबी का जवान राजौरी से पकड़ा गया है। एसएसबी के जवान की पहचान अल्ताफ के रूप में हुई है और वह राजौरी का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

पुलिस द्वारा एसएसबी के जवान से पूछताछ जारी है। पुलिस उक्त जवान से हथियार लेकर भागने का कारण पता लगा रही है। पुलिस की ओर से एसएसबी की 14वीं वाहिनी में तैनात अधिकारियों को इस बाबत सूचित कर दिया गया है। कश्मीर घाटी में गत 13 अक्टूबर को सीमा सशस्त्र बल एसएसबी के एक जवान समेत दो सुरक्षाकर्मी अपने सरकारी हथियारों संग फरार हो गए थे। पुलिस ने इन दोनों मामलों का संज्ञान में लेते हुए लापता सुरक्षाकर्मियाें का पता लगाने केे लिए सघन तलाशी अभियान चलाया था। लापता एसपीओ के कथित तौर पर जैश ए मोहम्मद में शामिल होने की सूचना है। किसी पुलिसकर्मी के हथियारों संग फरार हो आतंकियों से जा मिलने का यह इस वर्ष का पहला मामला है।

पुलिस ने लापता एसपीओ की तलाश के लिए पूरी कश्मीर घाटी में अभियान छेड़ा हुआ है लेकिन अभी तक उक्त एसपीओ का पता नहीं चल पाया है।इस संबंध में सेना के जवानों के भी मदद ली जा रही है।

13 अक्टूबर की रात अचानक गायब हो गया था

राजौरी का रहने वाला अल्ताफ, बड़गाम जिले के नागम ,चाडूरा इलाके में एसएसबी की 14वीं वाहिनी में तैनात था। वह 13 अक्टूबर की रात सवा नौ बजे अचानक ही अपने शिविर से गायब हो गया था। उसके बारे में कहा जा रहा था कि वह इनसास राइफल और दाे मैगजीन भी लेकर गया है। अल्ताफ हुसैन जिला राजौरी में रेहान कोटरंका का रहने वाला है। उसकी वाहिनी के कमांडेंट ने गत बुधवार सुबह ही संबधित पुलिस स्टेशन को सूचित कर,एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.