Move to Jagran APP

Kulgam Encounter: अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की योजना बना रहे LeT के दो आतंकी कुलगाम मुठभेड़ में ढेर, सर्च आपरेशन जारी

Kulgam Encounter मुठभेड़ स्थल से दोनों आतंकियों के शवों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहां से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि बहुत जल्द उनकी पहचान कर ली जाएगी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 02:01 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 03:28 PM (IST)
Kulgam Encounter: अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की योजना बना रहे LeT के दो आतंकी कुलगाम मुठभेड़ में ढेर, सर्च आपरेशन जारी
Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

जम्मू, जेएनएन। अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर प्रदेश में पहले से ही तमाम सुरक्षाबल और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। ऐसे में कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को जैसे ही आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलती है तो वे तुरंत उनका खात्मा करने के लिए निकल पड़ते हैं। ऐसे ही एक घटनाक्रम में कुलगाम में आतंकियों की तलाश करते समय शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। मारे गए दोनों आतंकियों की अभी पहचान तो नहीं हो पाई परंतु ये दोनों लश्कर से संबंधित बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि आज दोपहर बाद पुलिस और सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया। कुलगाम के नवपोरा-खेरपोरा के बीचोबीच स्थित तरुबजी इलाके में आतंकी छिपे थे। जैसे ही सुरक्षाबल वहां से गुजरे तो छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाला और सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। आतंकियों ने सुरक्षाबलों की चेतावनी को अनसुना किया और फायरिंग जारी रखी। सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक दोनों आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का सर्च आपरेशन जारी है। मुठभेड़ स्थल से दोनों आतंकियों के शवों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। वहां से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि बहुत जल्द उनकी पहचान कर ली जाएगी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर इसकी जानकारी साझा करते हुए बताया कि कुलगाम के तरुबजी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। जल्द ही अन्य विवरण साझा कर दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.