जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में कोरोना के खिलाफ मुहिम को तेजी देने के लिए सरकार ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा के जूनियर स्केल के 3 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। ये तीन अधिकारी जम्मू संभाग में कोविड की रोकथाम में जनजातीय मामलों के प्रशासनिक सचिव शाहिद इकबाल चौधरी को सहयोग देंगे।

सरकार ने तीन अधिकारियों की कोरोना ड्यूटी लगाने का आदेश बुधवार को जारी कर दिया। इन अधिकारियों में वित्त विभाग में तैनात विरेन्द्र कुमार, सांबा में तैनात नवदीप सभ्रवाल व उद्योग विभाग में तैनात अभिमन्यु सिंह शामिल हैं। इन अधिकारियों को कोरोना ड्यूटी में तैनात करने का सरकार का आदेश उप सचिव रियाज अहमद वानी की से जारी किया गया।

अब तक 60 अधिकारियों की लग चुकी है ड्यूटी

जम्मू कश्मीर सरकार कोरोना के खिलाफ मुहिम को तेज करने के लिए लगातार वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेवारियां दे रही है। ऐसे हालात में अब तक 60  के करीब केएएस व आईएएस अधकारियों को कोरोना की रोकथाम को लेकर जिम्मेवारियां दी जा चुकी है। आने वाले दिनों में और अधिकारियों की भी कोरोना के खिलाफ अभियान में ड्यूटी लगना तय है।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार,  विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पहले से स्पष्ट किया जा चुका है कि मौजूदा हालात में उन्हें अतिरिक्त जिम्मेवारियां दी जा सकती हैं। अधिकारियों को वैक्सीनेशन, कोविड सेंटरों, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, आक्सीजन की व्यवस्था की जिम्मेवारियां देने के साथ प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में बेहतर प्रबंधन की जिम्मेवारियां दी जा रही हैं।

इसी माह सरकार ने एक अहम फैसला करते हुए विभागीय ट्रैनिंग कर रहे कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 41 प्राेबेशनरी अधिकारियों की ट्रैनिंग को बीच में ही रोक कर उन्हें विभिन्न जिलों में कोरोना के प्रबंधन की जिम्मेवारियां संभालने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद से लगातार अधिकारियों को कोरोना ड्यूटी पर लगाने के लिए सरकार की ओर से आदेश जारी किए जा रहे हैं।