जागरण संवाददाता, जम्मू : मादक पदार्थो की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए बन टोल प्लाजा पर पुलिस के डॉग स्क्वाड को तैनात किया गया है। डाग स्क्वाड ने पहले ही दिन मंगलवार को नगरोटा पुलिस को बड़ी कामयाबी दिलाई। सेब की पेटियों से लदे ट्रक से 300 किलो भुक्की बरामद की गई। पुलिस ने ट्रक में सवार दो लोगों को दबोच लिया। उनकी पहचान कुलदीप राम निवासी गांव मीरथल (जालंधर) और रवि सिंह निवासी पट्टी हवेली (जालंधर) के रूप में हुई।

कश्मीर से शोपियां से पंजाब के जालंधर जा रहे ट्रक नंबर पीबी07एएफ-4571 को बन टोल प्लाजा पर पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए रोका। एसडीपीओ नगरोटा मोहन शर्मा की देखरेख में वहां नाका लगाया गया था। ट्रक को खोला तो उसमें सेब की पेटियां लादी गई थी। पुलिस के लिए सभी पेटियों को खोलना संभव नहीं था। लिहाजा पुलिस ने क्राइम ब्रांच शाखा के दो डाग स्क्वाड के खोजी कुत्ते किग और ब्लैकी की मदद से सेब की पेटियों की जांच शुरू कर दी। इन कुत्तों ने सुंघ कर उन पेटियों की पहचान कर ली, जिनमें मादक पदार्थ भुक्की पड़ी हुई थी। पुलिस कर्मियों ने ट्रक सवार दोनों लोगों को मौके पर ही दबोच लिया। उन्हें पूछताछ के लिए सीधे नगरोटा पुलिस थाने में ले जाया गया।

-

ट्रक में लदी 641 पेटियों में से 33 में थी भुक्की

नगरोटा पुलिस ने जिस ट्रक को जांच के लिए रोका उसमें सेब की कुल 641 पेटियां पड़ी हुई थीं। प्रत्येक पेटी को खोल कर उसकी जांच करने में पुलिस कर्मियों को काफी समय लगना था। डाग स्क्वाड ने पुलिस का काम आसान कर दिया। उन्होंने ट्रक में रखी सभी 33 पेटियों की पहचान कर ली, जिसमें भुक्की लदी हुई थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस