जम्मू, जेएनएन। कठुआ जिला के टाली हरिया चक्क गांव में आज सुबह एक खेत से ड्रोन बरामद हुआ है। ड्रोन के साथ बांधे गए हथियार भी बरामए हुए हैं। पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर ड्रोन को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। यह ड्रोन पाकिस्तानी सीमा की ओर से भारत क्षेत्र में प्रवेश किया और जैसे ही सुरक्षाबलों की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने फायरिंग कर इसे गिरा दिया।

जानकारी के अनुसार, आज यानि रविवार सुबह 9 बजे मढ़ीन ब्लाक के अंतर्गत गांव टाली हरिया चक्क के रहने वाले नानक सिंह और उनके सुपुत्र दिलीप कुमार अपने खेतों में गए तो उन्होंने वहां पर ड्रोन को खेतों के बीचोबीच पाया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी। पुलिस के आला अधिकारी अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है। ड्रोन के साथ बांधे गए हथियार भी बरामद हुए हैं। कुछ ही समय के उपरांत पुलिस के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। जिला के एसएसपी रमेश कोतवाल भी पहुंच गए हैं। एसएसपी रमेश कोतवाल ने बताया की यह ड्रोन पाकिस्तान से ही आया है। जम्मू से बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया है। एसएसपी ने यह भी बताया कि ड्रोन में 2 बैटरी जैसी लग रही है और उस पर चीनी भाषा में कुछ लिखा गया है। इन सब की जांच के लिए जम्मू से विशेषज्ञों की टीम आ रही है।

एसएसपी कठुआ के अनुसार, ड्रोन को सुरक्षाबलों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के दौरान मार गिराया है। यह क्षेत्र राजबाग पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। ड्रोन के साथ बांधे गए सात यूबीजीएल और सात स्टिकी मैगनेटिक बम भी बरामद हुए हैं।

Edited By: Vikas Abrol