Move to Jagran APP

कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान को तेजी दें राजनीतिक पार्टियों के नेता : जितेन्द्र सिंह

डा जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर के नेता संभाग में वैक्सीनेशन मुहिम को कामयाब बनाने के लिए सामने आएं। भाजपा की कश्मीर इकाई कुछ दलों के नेताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग में डा सिंह ने कहा कि यह समय राजनीति से उपर उठकर लोगों को कोविड से बचाने का है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 07:14 PM (IST)
कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान को तेजी दें राजनीतिक पार्टियों के नेता : जितेन्द्र सिंह
कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान की सफलता से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर के नेता संभाग में वैक्सीनेशन मुहिम को कामयाब बनाने के लिए सामने आएं। शनिवार को भाजपा की कश्मीर इकाई, अन्य कुछ दलों के नेताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग में डा जितेन्द्र सिंह ने कहा कि यह समय राजनीति से उपर उठकर लोगों को कोविड से बचाने का है। ऐसे में वैचारिक मतभेदेों को नजरअंदाज कर एकजुटता दिखाई जाए।

loksabha election banner

कश्मीर में वैक्सीनेशन अभियान की सफलता से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा। प्रधानमंत्री इस दिशा में हर संभव प्रयास कर रहे हैं।कश्मीर में स्वास्थय के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि 24 मई से कश्मीर में मेडिकल स्टाफ को भर्ती करने के लिए सीधे इंटरव्यू होने जा रहे हैं। इसके साथ सभी प्रमुख अस्पतालों के प्रबंधन से समन्यव बनाकर कश्मीर में कोरोना मरीजों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के भी प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कोरोना ईद के त्यौहार के दिनों व अमरनाथ यात्रा की तैयारियों के दौरान फैला।

उन्होंने उम्मीद जताई क जल्द कोरोना को हरा कर अच्छे दिन आएंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बैठक में हिस्सा लेने वाले राजनीतिक कार्यकर्ताओं में डा रफी मोहम्मद अनवर खान, दरक्षां अंद्राबी, अल्ताफ ठाकुर, मंजूर भट्ट, गुलाम अहमद मीर, बिलाल पर्रे, आरिफ रजा, अली मोहम्मद मीर, अशोक भट्ट ने हिस्सा लिया।

बैठक में उठे मुद्दों पर उन्होंने कहा कि पूरी कोशिश की जा रही है कि जीएमसी श्रीनगर व स्किम्स में कैंसर, किडनी रोगों के मरीजों के लिए अलग से बिस्तरें रखे जाएं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के लिए निशुल्क टेलीसेवा शुरू कर चिकित्सा संबंधी परामर्श देने की व्यवस्था बनाई जा रही है। अगले कुछ दिनों में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन सप्लाई की जाएगी ।

मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट, फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के साथ नर्सिंग के फाइनल के विद्यार्थियों की मदद से अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। इसके साथ अस्पतालों के के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए वेंटिलेटर के इस्तेमाल के लिए भी ट्रेनिंग देने के साथ जिलों में लोगों के बेहतर इलाज के लिए सेवानिवृत्त डॉक्टरों की सेवाएं भी ली जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.