श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जारी तैयारियों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डाॅ फारुक अब्दुल्ला आैर डाॅ जितेंद्र सिंह ने शनिवार को एक-एक करोड़ रुपये की राशि देने का एलान किया है। उन्होंने यह राशि अपने मेंबर पार्लियामेंट लोकल डेवलपमेंट फंड (एमपीलैड) से दी है। डाॅ फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद जबकि डाॅ जितेंद्र सिंह उधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय सीट से सांसद हैं।

कश्मीर घाटी में बीते दिनों एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गई है जबकि एक हजार से ज्यादा लोगों को विभिन्न क्वारटाइंन केंद्रो में रखा गया है। लगभग 175 लोगों को आईसोलेशन में रखा गया है। हालांक अभी तक वादी में कोरोना से संक्रमित कोई दूसरा मरीज नहीं मिला है,लेकिन वादी में करीब एक हजार लोग ऐसे बताए जा रहे हैं तो बीते दो माह के दौरान विदेश यात्रा से लौटे हैं। वादी में कोरोनो वायरस के सभी संदिग्ध मरीज विदेश यात्रा से लौटने वाले नागरिक ही हैं।

डाॅ फारुक अब्दुल्ला ने श्रीनगर और उसके साथ सटे इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए अपनीपार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रशासन का पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं, मजहबी व सामाजिक संगठनों से इस संकट के खिलाफ एकजुट होने का आहवान किया है। उन्होंने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि योजना के तहत अपने खाते से एक करोड़ की राशि का एलान किया है। इस राशि में से 50 लाख रुपये की राशि शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा को दी जाएगी और 25-25 लाख रुपये की राशि बडगाम और गांदरबल के अस्पतालों के लिए है।

इसी तरह जम्मू संभाग में भी अभी तक चार लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ित पाए गए हैं। यही नहीं जम्मू कश्मीर में साढ़े तीन हजार से अधिक लोग निगरानी में रखे गए है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, डाॅक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस से लगातार लड़ रहा है। इस लड़ार्इ में अपना सहयोग करते हुए डाॅ जितेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को एक करोड़ जारी की है। उन्होंने इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर कठुआ को निर्देश भी दे दिए हैं।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस