Move to Jagran APP

घरेलू गैस महंगी होने पर मिट्टी के चूल्हे पर रोटियां सेक जताया रोष

जिले की मेंढर तहसील के हरनी अरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बुधवार को अपने क्षेत्र में पानी और बिजली संकट को लेकर बिजली व पीएचई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Edited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:55 AM (IST)
घरेलू गैस महंगी होने पर मिट्टी के चूल्हे पर रोटियां सेक जताया रोष
घरेलू गैस महंगी होने पर मिट्टी के चूल्हे पर रोटियां सेक जताया रोष

जागरण संवाददाता, जम्मू: महंगी होती घरेलू गैस को लेकर डोगरा फ्रंट शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृत्व में बुधवार को रानी पार्क में अनोखा प्रदर्शन किया। मिट्टी के चूल्हो पर रोटी सेक पर संदेश दिया कि अब घरेलू गैस गरीब लोगों की पहुंच में नहीं। कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोलियम कंपनियों पर नकेल नहीं कस रही और इसका खमियाजा आज आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

loksabha election banner

कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस समय गैस सिलेंडर 750 रुपये में मिल रहा है, ऐसे में उज्वला योजना का आम लोगों का क्या लाभ होगा। कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि सितंबर से दिसंबर अब तक सिलेंडर के दाम में 121 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई। इससे जनता परेशान है। प्रदर्शन में आशू, सुरजीत, रमेश, सुभाष, अनिता, सुषमा, ननकी, राज, सीमा, अभिषेक आदि उपस्थित थे।

बिजली-पानी को लेकर भड़का लोगों का रोष

पुंछ : जिले की मेंढर तहसील के हरनी अरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बुधवार को अपने क्षेत्र में पानी और बिजली संकट को लेकर बिजली व पीएचई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अशोक कुमार, मुहम्मद अकरम, शकील अहमद आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र में पानी और बिजली की आपूíत की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से क्षेत्र में अनियमित बिजली कटौती के कारण हर कोई परेशान है और इसका असर पीने के पानी की सप्लाई पर भी पड़ रहा है। इससे लोगों को पीने के पानी की समस्या के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली व पानी की समस्या के कारण गांव का हर व्यक्ति खासा परेशान है, जिससे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र में बिजली व पानी की समस्या को सुचारु किया जाए, नहीं तो आने वाले दिनों में जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिजली व पानी की समस्या को दूर करने के लिए कई बार दोनों विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद बिजली व पानी की सप्लाई को बहाल करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है। वहीं, प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही क्षेत्र में बिजली व पानी की समस्या को बहाल कर दिया जाएगा। जिसके बाद लोगों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया और मेंढर सुरनकोट मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को बहाल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.