श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में अभी भी 19 स्थानीय आतंकी सक्रिय हैं। इन आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए लगातार अभियान जारी है। कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में स्थानीय आतंकवादियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। काफी युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं, यही वजह है कि यहां स्थानीय आतंकियों की संख्या 19 तक पहुंच गई है।

इस बात की जानकारी उत्तरी रेंज के डीआईजी सुलेमान चौधरी ने दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क हैं। सूचना तंत्र को भी मजबूत कर दिया गया है। जो राष्ट्रविरोधी तत्व उत्तरी क्षेत्र में युवाओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं, उनकी धरपकड़ के लिए भी रणनीति बनाई गई है। इन स्थानीय आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए अभियान जारी है। स्थानीय लोगों की मदद भी ली जा रही है। चौधरी ने कहा कि इस बात का खुलावा गत शुक्रवार को पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय आतंकवादी जुनैद मंजूर से की गई पूछताछ में हुआ है।

डीआइजी ने बताया कि गत शुक्रवार को विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली थी कि जुनैद को बारामुला के टापर इलाके में देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने इलाके में संयुक्त नाका लगाकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। उसी दौरान जुनैद को जिंदा पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, 30 जिंदा राउंड और अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया। उससे जब पूछताछ की गई तो पता चला कि उत्तरी कश्मीर में काफी संख्या में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। जुनैद से पूछताछ हो रही है और पुलिस का दावा है कि उससे और भी कई महत्वपूर्ण सुराग मिलेंगे। इस अवसर पर डीआइजी के साथ एसएसपी अब्दुल कयूम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस