Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Coronavirus : डिप्टी सीएमओ, छह छात्रों सहित 78 संक्रमित, एक की मौत

जम्मू कश्मीर में शनिवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता नजर आया। प्रदेश में एक दिन में 78 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 10:54 AM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus : डिप्टी सीएमओ, छह छात्रों सहित 78 संक्रमित, एक की मौत
Jammu Kashmir Coronavirus : डिप्टी सीएमओ, छह छात्रों सहित 78 संक्रमित, एक की मौत

जम्मू , राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में शनिवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता नजर आया। प्रदेश में एक दिन में 78 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें जम्मू और रामबन के छह विद्यार्थी, उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा के डिप्टी चीफ मेडिकल आफिसर (सीएमओ) और एक गर्भवती भी शामिल है। इस बीच, कश्मीर में एक और मरीज की मौत हो गई। अब तक प्रदेश में 21 लोगों की मौत और 1569 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच, अच्छी बात यह है कि 54 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी भी हुई।

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शनिवार को आए नए 78 मरीजों में 19 जम्मू संभाग के हैं। सबसे अधिक 14 रामबन जिले के हैं, जबकि दो जम्मू, एक कठुआ के बिलावर, एक किश्तवाड़ और एक पुंछ से है। जम्मू जिले से जो दो मामले सामने आए हैं, उनमें एक अरनिया और एक जगटी नगरोटा का है। जगटी नगरोटा में रहने वाली छात्रा कुछ दिन पहले ही बाहरी राज्य से लौटी थी और उसे क्वारंटाइन में रखा गया था। शनिवार को उसके टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे जम्मू के सीडी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं अरनिया से मिला पॉजिटिव मरीज भी कुछ दिन पहले मुंबई से आया था। उसे गांधीनगर अस्पताल में भर्ती करवाया। रामबन में आए सभी चौदह मरीज भी बाहरी प्रदेशों से लौटे हैं और उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था। इनमें पांच विद्यार्थी शामिल हैं। कठुआ में आया मामला बिलावर के मछेडी का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही दिल्ली से आया था। वह ट्रेन से लौटा था।

वहीं कश्मीर में आए मामलों में अनतंनाग से छह, कुलगाम से पांच, श्रीनगर से तीन, बांडीपोरा से एक, बारामुला से चार, कुपवाड़ा से 36 और पुलवामा से चार मामले शामिल हैं। अनतंनाग में आए मामलों में 63 साल की जलानगाम की महिला, इमोला से 40 और 42 वर्षीय महिलाएं, अमोह से 24, 53 और 62 साल के पुरुष शामिल हैं। कुलगाम के मरीजों में बीस वर्षीय गर्भवती, खलूरा कुलगाम से 65 साल की महिला शामिल हैं। इस जिले से एक 13 साल की बच्ची भी पॉजिटिव आई है। वहीं बांडीपोरा के डिप्टी सीएमओ भी संक्रमित हो गए हैं।

इस बीच, शनिवार को अनतंनाग जिले उरानहाल की रहने वाली 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं शनिवार को 54 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी हुई। इनमें बीस श्रीनगर, सात बारामुला, चार शोपियां, 21 कुपवाड़ा, और दो कुपवाड़ा के शामिल हैं। इन्हें मिलाकर अब तक 774 मरीजों को छुट्टी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.