जम्मू, जागरण संवाददाता। मेहमान दिल्ली के हाथों मेजबान जम्मू-कश्मीर की उसके घरेलू मैदान में अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में एक पारी और 139 रन से शर्मनाक हार हुई। दिल्ली की टीम को सात अंक मिले जबकि जम्मू-कश्मीर की टीम कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाई।

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में दिल्ली की टीम ने दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर के 163 रन के जवाब में 26 ओवर में 109 रन पर एक विकेट से आगे पारी की शुरूआत की। अर्पित राणा ने नाबाद 77 रन से आगे बल्लेबाजी करना शुरू की और 239 गेंदों में 27 चौकों और दो छक्कों की मदद से 191 रन बनाकर मात्र नौ रन के अंतर से दोहरा शतक बनाने से चूक गए। मुहम्मद सैफ ने भी नाबाद 25 रन से आगे खेलना शुरू किया और 29 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली की टीम दूसरे दिन 80.2 ओवर में 352 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 189 रन की बढ़त हासिल की। जम्मू-कश्मीर की ओर से बसित बशीर ने पांच विकेट, नित्यम अबरोल ने तीन विकेट और रंजोत सिंह ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में दूसरी पारी में जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों के खिलाफ घुटने टेक दिए। पूरी टीम 21.5 ओवर में 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जम्मू-कश्मीर के चार बल्लेबाज आकाश आयुब भट्ट, कप्तान मुहम्मद मंजीर, बसित बशीर और अजहर अमिन वानी बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए। अचिंत्य राज खजूरिया टीम की ओर से सर्वाधिक 21 रन बनाने में कामयाब रहे। दिल्ली की ओर से द्विज मेहरा ने 11 ओवर में 34 रन देकर छह विकेट चटकाए। मसाब आलम ने तीन और सौरभ यादव ने एक विकेट हासिल की।  

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस