Move to Jagran APP

Jammu: कोरोना काल में भी बायोमेट्रिक से हो रही राशन की सप्लाई, डीलरों ने किया विरोध

Ration Supply on Biometric डीलरों ने कहा कि उनके पास अलग-अलग उपभोक्ता आते है और सबसे अंगुली लगवानी पड़ती है। हालांकि उन्होंने अपने स्तर पर सैनिटाइजर का प्रबंध कर रखा है लेकिन बायोमेट्रिक से संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 11:56 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 11:56 AM (IST)
Jammu: कोरोना काल में भी बायोमेट्रिक से हो रही राशन की सप्लाई, डीलरों ने किया विरोध
इस महामारी ने उनके दो डीलरों की जिंदगी भी लील ली।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के बीच जहां शारीरिक दूरी अपनाने जैसी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं उपभोक्ता मामलों एवं जन-वितरण विभाग की ओर से आज भी बायोमेट्रिक का इस्तेमाल करके उपभोक्ताओं को राशन जारी किया जा रहा है। ऐसे में एक ही राशन डिपो पर रोजाना दर्जनों के हिसाब से लोग आते है और बायोमेट्रिक में अंगुली लगाकर राशन हासिल करते हैं।

loksabha election banner

एक तरफ काेरोना महामारी को देखते हुए सरकारी व निजी विभागों में बायोमेट्रिक हाजिरी तक बंद कर दी गई है, वहां जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में बायोमेट्रिक से राशन जारी हो रहा है जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

ऐसा कहना है जम्मू के राशन डीलरों का जिन्होंने विभाग की इस व्यवस्था के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन किया। जम्मू फेयर प्राइज शॉप डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन के दौरान डीलरों ने विभाग से अपील की कि जब तक कोरोना महामारी चल रही है, बायोमेट्रिक बंद की जाए। इन डीलरों का कहना था कि उनके प्रधान प्रभुदयाल दो बार संक्रमित हो चुके है और इस महामारी ने उनके दो डीलरों की जिंदगी भी लील ली।

डीलरों ने कहा कि उनके पास अलग-अलग उपभोक्ता आते है और सबसे अंगुली लगवानी पड़ती है। हालांकि उन्होंने अपने स्तर पर सैनिटाइजर का प्रबंध कर रखा है लेकिन बायोमेट्रिक से संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ रहा है। डीलरों ने उन्हें कोरोना वारियर्स का खिताब देने की अपील करते हुए कहा कि आज जहां सब लोग अपनी सुरक्षा के लिए घर में बैठे हैं, वो अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी प्रोत्साहन मिलना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.