श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर कोरोना संक्रमितों में लगातार बढ़ते मामले प्रशासन की दिक्कतों को बढ़ा रहे हैं। परेशानी वाली बात यह है संक्रमित सामने नहीं आ रहे हैं और उनके संपर्क में आकर रोजाना कई लोग संक्रमण से ग्रस्त हो रहे हैं। डीसी श्रीनगर शाहिद इकबाल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी दी कि कश्मीर में आज सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। ये सब्जी विक्रेता पिछले कई दिनों से गली-मोहल्लों में जाकर लोगों को सब्जी बेच रहा था। लाजमी है कि सब्जी बेचते समय उसके संपर्क में कई लोग आए होंगे, प्रशासन उनका पता लगा रहा है।

डीसी ने कहा कि सब्जी विक्रेता के पॉजीटिव आने की वजह से कई लोगों पर संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है। गली-गली सब्जी बेचते हुए वह कई लोगों से मिला, उन्हें अपने हाथों से सब्जी-नकदी दी। ऐसे में दूसरे लोगों के संक्रमित होने का डर पैदा हो गया है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि हम अभी भी सब्जी विक्रेता के संपर्क में अाए लोगों का पता लगा रहे हैं, हालांकि उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेता से पूछताछ के आधार पर घरों की निशानदेही कर ली गई है और वहां रहने वाले लोगों को घरों में ही निगरानी में रखा गया है।

जम्मू-कश्मीर में COVID-19 पॉजीटिव केस बढ़कर 188 हो गई है। प्रदेश में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या भी चार पहुंच गई है।  

पट्टन के क्रेरी इलाके से तीन परिवार के 16 सदस्य क्वारंटाइन किए

कुछ दिन पहले गुंड जहांगीर में हुई कोरोना संक्रमित की हुई मौत के जनाजे में शामिल हुए पट्टन के क्रेरी इलाके के आॅरा क्षेत्र से तीन परिवारों के 16 सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इस परिवार के सदस्य मृतक के घर में शोक प्रकट करने के लिए गए थे। तहसीलदार क्रेरी सैयद शब्बीर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए इन लोगों को एहतियातन क्वारंटाइन किया गया है। परिवार के नौ सदस्यों को जीएमसी बारामूला भेजा गया है जबकि सात अन्यों जिनमें चार बच्चे शामिल है, को घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। उनके घरों को सील कर दिया गया है। पड़ोसियों सहित इलाके के अन्य लोगों को क्वारंटाइन की समायावधि समाप्त होने तक इन तीन परिवारों से दूर रहने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि अभी तक इन परिवारों में संक्रमितों की पुष्ट नहीं हुई है परंतु गुंड जहांगीर के जिस घर में मौत हुई है उसके परिवार के 11 अन्य लोग वीरवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यही वजह है कि इन्हें ही क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की मदद से इन तीन परिवारों के घरों व मोहल्लों को सैनिटाइज भी किया गया है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस