Move to Jagran APP

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बाॅलीवुड काे कहा बाय-बाय, जानिए क्या है वजह! Jammu News

दंगल गर्ल और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कश्मीर की जायरा वसीम ने बॉलीवुड से अपना रिश्ता तोड़ दिया है। उनका कहना है कि वह इस काम से खुश नहीं हैं और उसके धर्म व आस्था के

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 12:00 PM (IST)
दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बाॅलीवुड काे कहा बाय-बाय, जानिए क्या है वजह! Jammu News
दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बाॅलीवुड काे कहा बाय-बाय, जानिए क्या है वजह! Jammu News

जम्मू, जागरण संवाददाता। दंगल गर्ल और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कश्मीर की जायरा वसीम ने बॉलीवुड से अपना रिश्ता तोड़ दिया है। उनका कहना है कि वह इस काम से खुश नहीं हैं और उसके धर्म व आस्था के साथ हस्तक्षेप भी है।

loksabha election banner

जायरा वसीम ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर जैसे ही यह जानकारी सांझा की तो पूरे सोशल मीडिया में तहलका मच गया। बाद में जायरा ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह जानकारी सांझा की। दंगल फिल्म से रातोंरात सुर्खियों में आने वाली जायरा ने लिखा कि हालांकि वह फिल्म इंडस्ट्री में पूरी तरह से फिट है लेकिन वह यहां नहीं रहना चाहती हैं। पांच वर्ष पहले मैंने जो फैसला लिया था कि उसने मेरी जिंदगी को हमेशा के लिए बदलकर रख दिया है। जैसे ही मैंने बाॅलीवुड में अपने पांव रखे मेरे लिए मशहूर होने के दरवाजे खुल गए थे। मैं सभी के लिए एक आकर्षण का केन्द्र बन गई। मुझे सभी ने एक सफलता के तौर पर दिखाया और युवाओं का रोल मॉडल भी बताया लेकिन मैं ऐसा कभी भी नहीं करना चाहती थी। मुझे तो अभी सिर्फ सफलता और विफलता के बारे में पता चलना शुरू हुआ था।

मैं अपने इस काम की वजह से मिली पहचान से खुश नहीं हूं

अपनी लंबी पोस्ट में 18 वर्ष की जायरा ने लिखा कि उसे इस पेशे में पांच वर्ष हो गए हैं लेकिन अगर सच कहूं तो मैं अपने इस काम की वजह से मिली पहचान से खुश नहीं हूं। अब बहुत ही लंबे समय के बाद मुझे यह लगता है कि अब मुझे कुछ और करना चाहिए। मैंने अपना समय, अपनी भावनाएं और तमाम प्रयास अब नए लाइफ स्टाइल के लिए देने हैं। मैं इस पेशे में अपने आप को सही जरूर मानती हूं लेकिन मैं इसके लिए बनी नहीं हूं। इस पेशे ने हालांकि मुझे प्यार, समर्थन और प्रशंसा दी है लेकिन इससे मुझे एक तरह का उपेक्षा का रास्ता भी मिला है। मैं एक ऐसे माहौल में काम कर रही थी जिसमें मेरे इमान और धर्म के साथ हर समय दखलअंदाजी की है।

अंतरात्मा के साथ लड़ रही थी लड़ार्इ

जायरा ने लिखा कि वह अपने आप को समझाती रही कि वह जो कर रही है वह सब सही है लेकिन इस दौरान उसे जिंदगी में जो आशीर्वाद मिल रहा था वो कहीं न कहीं गुम हो रहा है। मैं लगातार अपनी अंतरात्मा के साथ लड़ाई लड़ रही थी ताकि अपने विचारों को बदल सकूं लेकिन मैं लगातार इसमें विफल होती रही। मुझे हर समय यह लगता था कि जब भी वक्त आएगा तो मैं बॉलीवुड की इस चकाचौंध को अलविदा कह दूंगी। मैंने हमेशा अपने आप को इस वातावरण जहां से मैं आसानी के साथ इस पेशे को छोड़ सकूं जिसमें मेरी शांति और अल्लाह के साथ संबंधों को बर्बाद किया है।

अल्लाह ने दिखाया रास्ता

अपनी एक एक्ट्रेस की जिंदगी के बारे में जायरा ने लिखा कि उसने लगातार चीजों को समझने की कोशिश की जोकि हर वक्त बदलती थी। उन्हें बिना समझे कि वह क्या हैं? जायरा ने लिखा कि वह पूरी तरह से अल्लाह की दया पर निर्भर थी कि वह उनकी मदद करे और उसे सही रास्ता दिखाए।

दंगल से दी थी बाॅलीवुड में दस्तक, रहे विवाद

जायरा वसीम ने वर्ष 2016 में आमिर खान की दंगल फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसी फिल्म के लिए जायरा को नेशनल अवार्ड भी मिला था। जायरा ने फिल्म में पहलवान गीता फोगाट की भूमिका निभाई थी। जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री का अवार्ड मिला था। 2017 में ही जायरा ने आमिर खान के साथ फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में भी काम किया था। इस फिल्म के लिए जायरा को फिल्म फेयर, बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का अवार्ड मिला था। मगर जैसे-जैसे जायरा मशहूर होती गई उसके साथ विवाद भी जुड़ते गए। दंगल फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उसके बाल कटने की फोटो पर मुस्लिम कट्टरपंथियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ ठहराया था और जायरा वह उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जायरा ने एक बार फ्लाइट में उसके साथ एक शख्स द्वारा बदतमीजी करने का आरोप लगाया था। उस शख्स का वीडियो और फोटो जायरा ने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया था। बाद में एयरलाइंस ने जायरा से माफी मांगी थी और उसे शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था।

जायरा के फैसले का सम्मान

आईएएस छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल ने टवीट किया कि उन्होंने जायरा वसीम के एक्ट्रेस बनने के फैसले का भी हमेशा सम्मान किया। कोई भी कश्मीरी इस छोटी सी उम्र में इतनी तरक्की और शोहरत हासिल नहीं कर सका है। अब जबकि जायरा ने बॉलीवुड छोड़ दी है तो उसके इस फैसले का भी वह सम्मान करते हैं। जायरा को मेरी शुभकामनाएं।

जायरा को जो अच्छा लगा उसने वहीं किया

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने टवीट कर कहा कि हम सब जायरा वसीम के फैसले पर प्रश्नचिन्ह लगाने वाले कौन हाेते हैं? यह उसकी जिंदगी है और उसे जो अच्छा लगेगा वही करेगी। मैं सिर्फ उसे शुभकामनाएं दे सकता हूँ और यह उम्मीद करता हूं कि वह जो भी करेगी उसमें खुश रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.