जम्मू, जागरण संवाददाता। ट्रेन में सफर कर दिल्ली से जम्मू अा रहे युवक का मोबाइल फोन चुरा कर उसमें पड़ी एम-पे (स्मार्ट फोन की एप्प) का प्रयोग कर बैंक खाते से लाखों रुपये निकाल लेने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए युवक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच जम्मू में कुछ लोगों पर धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान युवक के बैंक खाते से ट्रांसफर हुई धनराशि से संभव हो पाई। उनकी पहचान गगन अरोड़ा उसकी पत्नी मनप्रीत कौर दोनों निवासी प्र्रेम नगर, मजिठा रोड़, अमृतसर और विशाल गोयल निवासी शुभव एन्कलेव, दयाल बाग, बालकेश्वर, आगरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

क्राइम ब्रांच थाने में दर्ज शिकायत में सदर उल्ल दीन जरगर निवासी गूल रामबन ने बताया कि वह 17 अप्रैल 2019 को वह कोटा से ऊधमपुर आ रही रेलगाड़ी में सवार होकर जम्मू आ रहा था। इस दौरान उसका मोबाइल फोन चोरी हो गया था। जम्मू रेलवे स्टेशन में पहुंच कर उसने मोबाइल चोरी की शिकायत दर्ज करवा दी थी। मोबाइल फोन में दो सिमकार्ड पड़े थे। शिकायतकर्ता ने जब नया सिमकार्ड लिया तो उसे एसएमएस आया कि उसके बैंक खाते से 4,13,450 रुपये एम-पे एप्प से इंटरनेट बैंकिंग का प्रयोग कर खरीदारी कर निकाल लिए गए है।

शिकायतकर्ता सीधे क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में पहुंची और इस बाबत शिकायत दर्ज करवा दी थी। शिकायत के आधार पर जांच की गई तो पता चला कि तीन लोगों ने पते पर आन लाइन शापिंग के जरिए सामान मंगवाया गया है। बैंक से मिली जानकारी के आधार पर उनके विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया। शिकायतकर्ता के बैंक खाते की जानकारी उसके मोबाइल फोन पर थी जिसके आधार पर ठग वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो पाए। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस