Move to Jagran APP

Kashmir: सीआरपीएफ कर्मी ने रहस्यमय परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या की

सीआरपीएफ से जुड़े सूत्रों ने हैडकांस्टेबल पर किसी तरह के आप्रेशनल दबाव से इंकार करते हएु कहा कि वह किसी घरेलू दिक्कत के कारण तनाव था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 12:16 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 12:16 PM (IST)
Kashmir: सीआरपीएफ कर्मी ने रहस्यमय परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या की
Kashmir: सीआरपीएफ कर्मी ने रहस्यमय परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या की

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नागरिक सचिवालय परिसर में बीती देर रात गए एक सीआरपीएफ कर्मी ने रहस्यमय परिस्थितियों में खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। फिलहाल, पुलिस और सीआरपीएफ प्रशासन ने इस संदर्भ में अलग अलग मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रीष्मकालीन राजधानी में सचिवालय परिसर के भीतर सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी का एक शीविर है। परिसर की सुरक्षा का जिम्मा यही वाहिनी संभाल रही है। शुक्रवार को आधी रात के बाद करीब 12.30 बजे अचानक शीविर में गोली की आवाज सुनायी दी। इससे पूरे शीविर में और आस-पास के इलाकों में सनसनी फैल गई। शीविर में मौजूद जवानों और आस-पास के लाेगों को लगा कि आतंकी हमला हुआहै।

जब दूसरी गोली नहीं चली तो सभी को कुछ राहत पहुंची। इस बीच, शीविर में मौजूद जवान जब उस जगह पहुंचे,जहां से गोली चलने की आवाज आयी थी तो उन्हें वहां अपना एक साथी खून से लथपथ हालत में जमीन पर गिरा पड़ा मिला। उसकी पहचान हैड कांस्टेबल दिलबाग सिंह के रुप में हुई है। उसे उसी समय निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया,जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

सीआरपीएफ से जुड़े सूत्रों ने हैडकांस्टेबल पर किसी तरह के आप्रेशनल दबाव से इंकार करते हएु कहा कि वह किसी घरेलू दिक्कत के कारण तनाव था। वह बीते कुछ समय से बीमार था और उसका उपचार भी चल रहा था। फिलहाल,इस पूरे मामले की जांच शुरु कर दी गई है। 

रेलवे ट्रैक पर मिला फौजी व होमगार्ड का शव

हिसार-लुधियाना रेलमार्ग पर गांव अमानी व रत्ताखेड़ा के रेलवे फाटक से कुछ दूरी पर सुबह एक फौजी व होमगार्ड का शव मिला है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई। मृतकों में गांव फतेहपुरी निवासी हरप्रीत सिंह(21) लेह लद्दाख में फौज में सिपाही के पद पर तैनात था, जबकि निर्मल सिंह(21) होमगार्ड था। हरप्रीत सिंह 13 फरवरी को छुट्टी पर घर आया था और उसे 23 मार्च को डयूटी पर जाना था। फतेहपुरी निवासी निर्मल सिंह और फौजी हरप्रीत सिंह दोस्त थे। निर्मल सिंह दोपहर तीन बजे अपने घर पर यह कहकर गया था कि कुछ समय बाद आ जाएगा। वह मोबाइल भी घर पर छोड़ गया था। वहीं हरप्रीत सिंह भी शाम छह बजे घर से निकल गया। उसके पास मोबाइल था। सुबह आठ बजे गांव के सरपंच सोनी सिंह को सूचना मिली कि रेलवे ट्रैक पर गांव के दो युवकों के शव मिले है। 

  • पुलिस ने इस मामले में इत्तफाकिया कार्रवाई की है। सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं। अगर सबूत कोई मिलता है तो हत्या का केस दर्ज कर लिया जाएगा। - धर्मपाल, एएसआइ रेलवे पुलिस जाखल।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.