श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर पडगामपोरा, अवंतीपोर में शनिवार को दो जगह नाका तोड़ भागी कार पर सुरक्षाबलाें द्वारा एहतियातन चलाई गई गोली लगने से एक युवती जख्मी हो गई। सुरक्षाबलों ने कार को जब्त करने के साथ ही कार चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व आज तड़के त्राल में एक महिला रहस्यमय परिस्थितियों में अपने ही घर में गोली लगने से जख्मी हो गई। पुलिस ने इन दोनों मामलों की अलग -अलग जांच शुरु कर दी है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे श्रीनगर-जम्मू हाइवेे पर अवंतीपोरा के मुख्य चौराहे पर पुलिस की नाका पार्टी ने एक मारुती कार जेके01जे-8038 को रुकने का संकेत किया। कार चालक ने कार रोकने के बजाय गति बढ़ाई और सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल नसीरुल्लाह को टक्कर मार भाग निकला। कार की टक्कर से नसीरुल्ला जख्मी हो गया। उसे उसी समय उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने का बंदाेबस्त करत हुए नाका पार्टी ने तुरंत अपने वायरलेस सेट पर नाका तोड़ भागी कार के बारे में संदेश प्रसारित किया।

अवंतीपोरा चौक से आगे पडगामपोरा पुल पर नाका लगाए सीआरपीएफ की 130वीं वाहिनी के जवानों ने कार को आते देख रुकने का संकेत किया। कार चालक ने फिर भी कार नहीं रोकी औेर नाका तोड़ भागा। नाके पर मौजूद सीआरपीएफ कर्मियों का संदेह यकीन में बदल गया। उन्होंने चेतावनी देते हुए पहले हवा में गोली चलाई। कार चालक ने इस पर भी कार नहीं रोकी तो जवानों ने कार पर ही फायर कर दिया। कार के टायर एक गोली लगने से पंक्चर हो गया और एक गोली भीतर बैठी एक युवती की दायीं बाजू में लगी।सुरक्षाबलाें ने तुरंत कार चालक जुनैद तारिक डार को गिरफ्तार कर लिया। कार को भी जब्त किया गया है। घायल युवती की पहचान जैयसी परवेज के रुप में हुई है। वह मुरन पुलवामा की रहने वाली है। फिलहाल, वह बोन एंड जायंट अस्पताल बरजुला श्रीनगर में उपचाराधीन है। घायल सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल नसीरुल्ला की हालत स्थिर है। फिलहाल, कार चालक से पूछताछ जारी है।