Move to Jagran APP

बार्डर एरिया प्रमाणपत्र के लिए उमड़ रही युवाओं की भीड़

बार्डर एरिया प्रमाणपत्र बनाने के लिए मारामारी

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 08:26 AM (IST)
बार्डर एरिया प्रमाणपत्र के लिए उमड़ रही युवाओं की भीड़
बार्डर एरिया प्रमाणपत्र के लिए उमड़ रही युवाओं की भीड़

-हर दिन अखनूर तहसील पहुंच रहे करीब 1000 युवा, पर कुछ लोगों का ही बन पा रहा सर्टीफिकेट

loksabha election banner

-20 अक्टूबर है आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि

-37 से ज्यादा अखनूर के गांव बार्डर एरिया के अधीन आते हैं संवाद सहयोगी, अखनूर: बार्डर बटालियन में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को बार्डर एरिया प्रमाणपत्र बनाने के लिए भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। अखनूर तहसील कार्यालय में प्रमाणपत्र बनवाने के लिए रोजाना एक हजार से ज्यादा युवा पहुंच रहे हैं, जबकि लेकिन सभी के प्रमाणपत्र नहीं बन पा रहे हैं।

पुलिस की बार्डर बटालियन के लिए सीमावर्ती इलाकों के युवाओं से आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। अखनूर के 37 से ज्यादा गांव बार्डर एरिया के अधीन आते हैं। इन इलाकों से 10 हजार से ज्यादा युवा आवेदन करने जा रहे हैं। आवेदन करने के इच्छुक युवाओं का कहना है कि पहले उनकी तहसील में उन्हें प्रमाणपत्र ही नहीं दिए जा रहे थे। जब प्रमाणपत्र दिए जा रहे हैं, तो यहां मारामारी का माहौल बन चुका है। प्रमाणपत्र से पहले युवाओं को 20 रुपये की रसीद कटवानी पड़ रही है। इसके बाद नायब तहसीलदार, पटवारी, गिरदावर, फिर नायब तहसीलदार और तहसीलदार के पास आवेदन पहुंच रहा है, जिसमें काफी समय लग रहा है। युवाओं का कहना है कि एक तो यह प्रक्रिया काफी लंबी है और उस पर तहसीलदार के छुट्टी पर होने के चलते उन्हें प्रमाणपत्र नहीं मिल रहे हैं। युवाओं ने इस प्रक्रिया को कम करने और उन्हें जल्द प्रमाणपत्र जारी करने की मांग प्रशासन से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.