जम्मू, जागरण संवाददाता। राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी स्टेट सब्जेक्ट तैयार कर उसके आधार सरकार से लाखों रुपये का मुआवजा लेने वाले आरोपित के विरुद्ध क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में मामले को दर्ज किया गयाा है। आरोपित की पहचान मोहिंद्र पाल सिंह निवासी कोरोटाला, आरएसपूरा जो मूलत: मुस्तफाबाद, जगादरी, हरियाणा के रूप में हुई।

क्राइम ब्रांच थाने में गुरनाम सिंह निवासी कोरोटाना, आरएसपूरा ने शिकायत दर्ज करवाई कि मोहिंद्र पाल सिंह जम्मू कश्मीर का नागरिक नहीं है, बावजूद इसके उसने राजस्व अधिकारियों की मिली भगत से स्टेट सब्जेक्ट बना लिया था। इस स्टेट सब्जेक्ट के आधार पर आरोपित ने सीमांत क्षेत्र कोरोटोना में भूमि खरीद ली थी। उक्त भूमि का एक हिस्सा सुरक्षा एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिया था, जिसका राजस्व विभाग ने उसे 5,49,665 लाख रुपये का मुआवजा ले लिया था।

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने सभी सबूतों को जुटाने के बाद आरोपित के विरुद्ध मामले को दर्ज कर लिया। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि किन राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी स्टेट सब्जेक्ट तैयार कर लिया था। इस मामले में कुछ और लोगों को दबोचा जाएगा।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस