Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: अदालत का FIR खारिज करने से इंकार, सड़क दुर्घटना में पुलिस जवान सहित तीन घायल

जम्मू-कश्मीर व लद्दाख हाईकोर्ट ने रिश्वत लेकर निर्माण अनुमति दिए जाने के आरोप में दर्ज एफआइआर को खारिज करने से इंकार कर दिया है। आरोप है कि लाभार्थी को श्रीनगर में प्रदर्शनी मैदान के सामने चार मंजिला कमर्शियल काम्पलेक्स बनाने की अनुमति दी गई।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 02:33 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 02:35 PM (IST)
Jammu Kashmir: अदालत का FIR खारिज करने से इंकार, सड़क दुर्घटना में पुलिस जवान सहित तीन घायल
वर्ष 2008 में विजिलेंस आर्गेनाइजेशन कश्मीर ने यह एफआइआर दर्ज की थी।

जम्मू, जेएनएफ । जम्मू-कश्मीर व लद्दाख हाईकोर्ट ने रिश्वत लेकर निर्माण अनुमति दिए जाने के आरोप में दर्ज एफआइआर को खारिज करने से इंकार कर दिया है। वर्ष 2008 में विजिलेंस आर्गेनाइजेशन कश्मीर ने यह एफआइआर दर्ज की थी।

loksabha election banner

विजिलेंस केस के मुताबिक लावड़ा के तत्कालीन सदस्य सचिव हामिद अहमद वानी व सदस्य फिरोज अहमद मीर ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए वसीम मुश्ताक व अन्य से रिश्वत ली और नियमों का उल्लंघन कर उन्हें निर्माण की अनुमति दी। आरोप है कि लाभार्थी को श्रीनगर में प्रदर्शनी मैदान के सामने चार मंजिला कमर्शियल काम्पलेक्स बनाने की अनुमति दी गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी

इसी बीच सांबा के शाह ब्लोड गांव में पुलिस लाइन के पास सोमवार देर शाम को एक सड़क हादसा पेश आया जिसमें पाइल्स का एक एएसआइ और दो स्थानीय युवक घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब दो मोटर साइकिल आपस में भिड़ गए जिससे सभी मोटर साइकिल सवार को चोटें आई।

घायलों की पहचान एएसआइ सोम राज निवासी उत्तरवाहिनी, रोशन लाल पुत्र करनैल चंद और अनिल शर्मा पुत्र मोहन लाल, दोनों निवासी गांव नड़ सांबा के रूप में हुई है। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से घायलों को सांबा जिला अस्पताल लाया गया जहां से एएसआइ सोम राज और रोशन लाल को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के राजकीय अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

सड़क हादसे में मामा-भांजे की मौत

सांबा : विजयपुर सेक्टर में सोमवार देर शाम हुए एक सड़क हादसे में मामा-भांजे की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक आशु चौधरी अपने 11 साल के भांजे हरमन सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहे थे। वे विजयपुर मार्केट से छन्नी मन्हासन विजयपुर की ओर जा रहे थे, जब रविदास मंदिर के पास आशु चौधरी पुत्र सुखदेव सिंह निवासी स्वांखा मोड़ विजयपुर नियंत्रण खो बैठे और मोटरसाइकिल नाले में जा गिरा। इस हादसे में आशु चौधरी व उसके भांजे हरनाम सिंह पुत्र मुकेश चौधरी निवासी छन्नी मन्हासन की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए विजयपुर अस्पताल पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.