Move to Jagran APP

किश्तवाड़ आतंकी घटनाओं की पुलिस रिपोर्ट न सौंपने की होगी जांच

किश्तवाड़ में हुई आतंकवादी घटनाओं में पुलिस रिपोर्ट न सौंपे जाने के मामले को सेशन जज जम्मू ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आइजीपी) को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 09:19 AM (IST)
किश्तवाड़ आतंकी घटनाओं की पुलिस रिपोर्ट न सौंपने की होगी जांच
किश्तवाड़ आतंकी घटनाओं की पुलिस रिपोर्ट न सौंपने की होगी जांच

जेएनएफ, जम्मू: किश्तवाड़ में हुई आतंकवादी घटनाओं में पुलिस रिपोर्ट न सौंपे जाने के मामले को सेशन जज जम्मू ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आइजीपी) को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने पाया कि बार-बार चेतावनी के बावजूद पुलिस ने रिपोर्ट पेश नहीं की है, लिहाजा आइजीपी इस पूरे मामले की जांच करें और आतंकवादी घटनाओं को लेकर दर्ज केसों की रिपोर्ट व केस फाइल भी अगली सुनवाई तक पेश करे। इन आतंकवादी घटनाओं में किश्तवाड़ के परिहार बंधुओं की हत्या का केस भी शामिल है, जिसमें कोर्ट ने ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। इन मामलों में कोर्ट दो जमानत अर्जियों को पहले खारिज कर चुका है। कोर्ट ने मंगलवार के फैसले की कापी आइजीपी को भेजने का निर्देश भी दिया।

loksabha election banner

कोर्ट ने रियाज अहमद और देवी दास निवासी किश्तवाड़ द्वारा दायर जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान यह निर्देश दिए। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पाया कि केस में पुलिस रिपोर्ट अभी तक पेश नहीं की गई। कोर्ट स्टाफ ने जानकारी दी कि रिपोर्ट के लिए संबंधित पुलिस को कई संदेश भेजे गए और फोन भी किए गए लेकिन अभी तक रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। कोर्ट ने पाया कि ये जमानत अर्जियां 31 दिसंबर 2019 और आठ जनवरी 2020 को दायर हुई थीं। तब से अब तक पुलिस रिपोर्ट के इंतजार में पांच बार सुनवाई स्थगित की जा चुकी है। कोर्ट ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह जांच का विषय है कि पुलिस इन मामलों में पिछले एक महीने से रिपोर्ट पेश क्यों नहीं कर पाई? लिहाजा कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने का अंतिम अवसर प्रदान करते हुए कहा कि अगर अगली सुनवाई तक रिपोर्ट पेश नहीं की गई तो संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.