Move to Jagran APP

Coronavirus In Jammu: शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए दो सौ अतिरिक्त जवान तैनात

अवैध पार्किंग से सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है जिससे शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पाता है। इसके अलावा शहर के विभिन्न चौक चौराहों में नाके लगा कर पुलिस कर्मी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के काटे जा रहे चालान।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 12:21 PM (IST)
Coronavirus In Jammu: शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए दो सौ अतिरिक्त जवान तैनात
चालान से एकत्रित होने वाली राशि को जिला प्रशासन को ही सौंपा जाता है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद शुरू हुए अन-लॉक में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए जम्मू पुलिस सख्त हो गई है। शहर के विभिन्न चौक चौराहों में दो सौ अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है जो शारीरिक दूरी का पालन करवाने के साथ बाजारों में लगने वाले जाम को रोकने का काम करेंगे।

loksabha election banner

अतिरिक्त जवानों को जिला पुलिस लाइन से तैनात किया गया है। यह जवान सुनिश्चित करेंगे कि बाजारों में अवैध पार्किंग ना हो। अवैध पार्किंग से सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है, जिससे शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पाता है। इसके अलावा शहर के विभिन्न चौक चौराहों में नाके लगा कर पुलिस कर्मी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के काटे जा रहे चालान।

पुलिस की इस कार्रवाई से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा घोषित नियमों का सख्ती के साथ पालन करवाया जा रहा है। हालांकि बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटने का अधिकार पहले केवल जिला प्रशासन के पास ही थी, लेकिन बाद में इस आदेश का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला आयुक्त जम्मू ने जम्मू पुलिस को भी बिना मास्क पहनने घूम रहे लोगों का चालान काटने का अधिकारी दे दिया था। हालांकि इस चालान से एकत्रित होने वाली राशि को जिला प्रशासन को ही सौंपा जाता है।

पुलिस कर्मियों को चालान से पहले जागरूक करने के निर्देश दिए गए: एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रति लोगों को जागरूक करना जरूरी है। नाकों पर तैनात जवानों को कहा गया है कि बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटने से पूर्व उन्हें बताया जाए कि उनकी यह लापरवाही खुद की और दूसरों की जान पर भारी पड़ सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.