जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। इसके साथ ही पुलिस लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के प्रति जागरूक भी कर रही है।

शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस की फ्लाइंग स्कवाड में तैनात कर्मी घूम घूम कर लोगों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के साथ उन्हें चेहरे पर मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों का कहना है कि गृह मंत्रालय ने यह स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि लोगों के सहयाेग से ही कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सकता है। इसके लिए लोगों को जागरूक होना जरूरी है।

बिना ठोस कारण कोई भी अपने घर से बाहर ना निकले। अपने घरों पर लोगों का जमावड़ा ना करें। बिना कारण मेहमानों को अपने घर पर ना बुलाए। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत है तो तभी बुजुर्ग और बच्चों को घरों से बाहर आने दे। कार्यालय और दुकानों पर लोगों से उचित दूरी बनाए रखें ताकि आप संक्रमण की चपेट में ना आ सके।

सख्ती के साथ जागरूक भी कर रहे: एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि बिना मार्केट घूम रहे लोगों का चालान किया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस लोगों को यह जागरूक भी कर रही है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपना सहयोग दें। एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखें। घर से निकलते ही मास्क जरूर पहनने। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप