Move to Jagran APP

Corona Vaccine In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दवाइयों की कमी नहीं, सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध

यही नहीं डायग्नोसिस के लिए रैपिड एंटीजिन किट आरटीपीसीआर के लिए जरूरी सामान स्वास्थ्य निदेशालयों और मेडिकल कालेजों को लगातार मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से आक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगातार आ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:53 AM (IST)
Corona Vaccine In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दवाइयों की कमी नहीं, सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध
केंद्र सरकार से आक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगातार आ रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन के जनरल मैनेजर डा. अब्दुल माजिद का कहना है कि कोविड से संबधित दवाइयों की कोई भी कमी नहीं है। अस्पतालों में जरूरत के लिहाज से दवाइयां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह लोगों से यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मरीजों के लिए दवाइयों की कोई भी कमी नहीं है।

loksabha election banner

यही नहीं डायग्नोसिस के लिए रैपिड एंटीजिन किट, आरटीपीसीआर के लिए जरूरी सामान स्वास्थ्य निदेशालयों और मेडिकल कालेजों को लगातार मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से आक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगातार आ रहे हैं। एक दिन पहले 200 आक्सीजन सिलेंडर और 100 आक्सीजन कंसंट्रेटर मिले हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी चीज की जम्मू-कश्मीर में कमी नहीं है।

स्कूल शिक्षा विभाग के 10 अध्यापकों को डेपुटेशन पर एफएसएल भेजा गया: जम्मू कश्मीर सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग के 10 अध्यापकों को डेपुटेशन पर फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) जम्मू और श्रीनगर में भेजा है। सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत प्रीतम लाल को एफएसएल जम्मू, मोहम्मद यूनुस गनई को एफएसएल श्रीनगर, इम्तियाज अहमद शाह को एफएसएल श्रीनगर, मुजमिल अली को एफएसएल श्रीनगर, मोहम्मद अकरम को एफएसएल श्रीनगर, सैयद नजीर अहमद शाह को एफएसएल श्रीनगर, इश्तिाक अहमद नजर को एफएसएल श्रीनगर, मोहम्मद मोहसिन को एफएसएल श्रीनगर, फिरदौस अहमद भट्ट को एफएसएल श्रीनगर और तारिक रशीद को एफएसएल श्रीनगर भेजा गया है। उनका डेपुटेशन एक साल का होगा। अध्यापकों की वरिष्ठता और पदोन्नति के मामले अपने मूल विभाग स्कूल शिक्षा विभाग में ही रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.