Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Coronavirus: कोरोना संक्रमितों की संख्या 6000 के पार, 87 मरीजों की हो चुकी है मौत

उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने तीन मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने को मंजूरी दी है। अब विमल जाडू व विपिन जाडू के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये मिलेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 01:46 PM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus: कोरोना संक्रमितों की संख्या 6000 के पार, 87 मरीजों की हो चुकी है मौत
Jammu Kashmir Coronavirus: कोरोना संक्रमितों की संख्या 6000 के पार, 87 मरीजों की हो चुकी है मौत

जम्मू, राज्य ब्यूरो : प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोमवार को 6088 हो गई। गत सोमवार को 132 नए मामले दर्ज हुए। इनमें 25 ट्रैवलर, तीन जवान, तीन ग्रेफ कर्मी, एक डॉक्टर और एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। दो और मौतें होने से मरने वालों का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया। 149 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी भी हुई। अब सिर्फ 2472 मरीज ही अस्पतालों में भर्ती हैं।

loksabha election banner

नए मामलों में श्रीनगर और शोपियां में सबसे अधिक 22-22 मामले आए। बड़गाम में 20, बारामुला में 18, कुपवाड़ा में 13, कुलगाम में 12, पुलवामा में 10, पुंछ में पांच, बांडीपोरा में तीन, कठुआ और अनतंनाग में दो-दो तथा जम्मू, राजौरी और डोडा में एक-एक मामला दर्ज हुआ। जम्मू जिले में एकमात्र मामला ललयाल कैंप कानाचक्क से आया है। बुजुर्ग की गाजियाबाद में मौत: श्रीनगर के एक और 65 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हुई है। वह इलाज करवाने के लिए अमृतसर गया था। वहां से डॉक्टरों ने दिल्ली भेज दिया। इसके बाद वह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुआ। वहां उसका कोविड-19 टेस्ट भी हुआ। अस्पताल में इलाज के दौरान ही उसमें कोरोना

अब तक 87 मरीजों की हो चुकी है मौतः प्रदेश में अब तक 87 मरीजों की मौत हो चुकी है। आज मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर के जिला कुलगाम में एक 85 वर्षीय कोविद -19 पॉजिटिव व्यक्ति की स्किम्स सौरा में मौत हो गई। स्किम्स के सुपरिंटेंडेंट प्रोफेसर फारूक जान ने बताया कि कुलगाम के कडर इलाके का रहने वाला यह व्यक्ति को उच्च रक्तचाप का मरीज था। यही नहीं उसके हृदय में ब्लॉक था आैर उसे पेसमेकर भी पड़ा हुआ था। यह मरीज 5 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह 8:15 बजे उनका निधन हो गया। इससे पूर्व श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके की रहने वाली एक 58 वर्षीय महिला की बीती रात मौत हो गई थी। अब तक जम्मू संभाग में दस  और कश्मीर संभाग में 77 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है। जिला श्रीनगर अब तक बीस मौतें हुई हैं। इसके बाद बारामूला में 13, कुलगाम में 11, शोपियां में 10, जम्मू में 7, बडगाम में छह, कुपवाड़ा में 5, पुलवामा में चार जबकि एक-एक मौत बांडीपोरा, डोडा, उधमपुर और राजौरी से रिपोर्ट की गई।

मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख मिलेंगे: उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने तीन मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने को मंजूरी दी है। अब विमल जाडू व विपिन जाडू के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये मिलेंगे। दोनों कोरोना संक्रमित अपने चाचा का अंतिम संस्कार करने गए थे, तभी मौत हो गई थी। कठुआ के क्वारंटाइन केंद्र में मरने वाले कलन हीरानगर के कमल कुमार के परिजनों को भी 10 लाख मिलेंगे। इस मुद्दे पर पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने उपराज्यपाल से बात कर कहा किगर्मी को देखते हुए लोगों को रखने के नियमों में बदलाव किया जाए। किसी को भी जरूरत से अधिक समय तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.