जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। वीरवार देर रात से अब तक 10 ओर मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक नायब तहसीलदार भी शामिल है। मरने वाले मरीजों की संख्या 437 हो गई है। सिर्फ कश्मीर में ही 406 मरीजों की मौत हो चुकी है।

विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार वाची शोपियां मं नियुक्त नायब तहसीलदार की संक्रमण के कारण मौत हो गइ्र। वह 55 साल का था। मोलू चित्रगाम के रहने वाले उक्त नायब तहसीलदार को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती करवाया गसा था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। राजस्व विभाग और शोपियां के डिप्टी कमिश्नर डा. यासीन चौधरी ने नायब तहसीलदार की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि पूरे विभाग के लिए यह दुखद समाचार है। वह बहुत ही कर्मठ और ईमानदार अधिकारी थे।

वहीं नौगाम श्रीनगर के 82 वर्षीय मरीज की भी कोरोना संक्रमण केकारण मौत हो गइ्र। उसे तीन अगस्त को स्किम्स में भर्ती करवाया गया था। इसी तरह मालबाग श्रीनगर के 80 साल के मरीज की भी मौत हो गई। उसे एक दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यही नहीं श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती हंदवाड़ा की 68 साल की महिला की भी मौत हो गई। उसे बाइलेटरल निमोनिया और उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं एक मौत अनतंनाग, एक बारामुला में हुई है।

वहीं जम्मू के मेडिकल कालेज में भी जुलाका मोहल्ले के रहने वाले एक मरीज की मौत हो गई थी। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 437 मरीजों की मौत हुई है। इनमें कश्मीर में 406 और जम्मू संभाग में 32 मौतें हुई हैं। श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 144, बारामुला में 75, बडगाम में 33, कुलगाम में 29, अनतंनाग में 29, शोपियां में 23, कुपवाड़ा 22्, जम्मू में 22, बांडीपोरा 16, गांदरबल सात, राजौरी, डोडा और उधमपुर में दो-दो, रामबन, सांबा, पुंछ और कठुआ में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस