Move to Jagran APP

Corona Deaths in Ladakh: लद्दाख में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, दो दिन में 5 मौतें, मरने वालों की संख्या 54 हुई

आक्सीजन की जरूरत को पूरा करने की दिशा में भी कदम उठाए जा रहे हैं। राज्यपाल के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी लेह व कारगिल के अस्पतालों के लगातार दौरे कर अस्पतालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 11:49 AM (IST)
Corona Deaths in Ladakh: लद्दाख में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, दो दिन में 5 मौतें, मरने वालों की संख्या 54 हुई
लद्दाख में अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण के कारण दो दिन में 5 मौताें से अब तक संक्रमण से मरने वालों का आंकडा 54 हो गया है। इस समय लद्दाख क्षेत्र के अस्पतालों व घरों में में कोरोना से संक्रमित 1022 लोेगों का इलाज चल रहा है। इनमें से 593 मामले लेह व 429 मामले कारगिल जिले से हैं। क्षेत्र में कोरोना से संक्रमित 629 मरीजों को घर में आईसोजेट कर उनका उपचार हो रहा है। लद्दाख में मरीजों के ठीक होने का दर 73 प्रतिशत है। अब तक 2893 मरीज ठीक होने के बाद घरों को लाैट चुके हैं।

loksabha election banner

पिछले तीन दिनों के अंदर लद्दाख में कोरोना संक्रमण के डेढ़ सौ के करीब नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में लेह व कारगिल जिलों के कई हिस्सों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगों के टेस्ट करने की दिशा में कार्रवाई तेज कर दी है। लेह व कारगिल में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों व वाहन चालकों की लगातार टेस्टिंग की जा रही है। इसके साथ कई जगहों पर कैंप भी लगाए गए हैं।

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते उपराज्यपाल आरके माथुर ने स्वास्थ्य विभाग काे निर्देश दिए है कि मरीजों के इलाज में कोई कसर न छोड़ी जाए। क्षेत्र में आक्सीजन की जरूरत को पूरा करने की दिशा में भी कदम उठाए जा रहे हैं। राज्यपाल के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी लेह व कारगिल के अस्पतालों के लगातार दौरे कर अस्पतालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

कोरोना की राेकथाम के लिए लद्दाख में सैंपल टेस्ट करने की प्रक्रिया में भी लगातार तेजी लाई जा रही है। लेह में स्थापित कोविड लैब के साथ लोगों के सैंपल जांच के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भेजे आ रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.