जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले आना जारी है। रविवार को 56 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इस दौरान एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हो गई। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए मामलों में 43 जम्मू संभाग और 13 कश्मीर संभाग से आए हैं। जम्मू संभाग में आए मामलों में 37 मामले जम्मू जिले के हैं। इनमें श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में भर्ती दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। दोनों को गांधीनगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं तीन मरीज सांबा, एक कठुआ, एक राजौरी और एक पुंछ से आया। कश्मीर में आए मामलों में सात श्रीनगर, तीन अनतंनाग, दो कुलगाम और एक पुलवामा से है। वहीं जम्मू के बागे बाहू क्षेत्र के रहने वाले एक 70 साल के बुजुर्ग की भी मौत हो गई। वह टीबी से पीड़ित था और उसे स्ट्रोक भी था। अस्पताल में उसे बेहोशी की हालत में लाया गया। मृत्यु के बाद उसकी जांव की गई तो कोरोना संक्रमित पाया गया। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमित चौथे मरीज कीह मौत है। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 4756 मरीजों की जान चली गई है।

इस दौरान 28 मरीज स्वस्थ भी हुए। अब जम्मू-कश्मीर में कुल 321 सक्रिय मरीज रह गए हैं। जम्मू जिले में सबसे अधिक 187 मरीज हें जबकि श्रीनगर में 78 मरीज हैं। इसी तरह दस कुपवाड़ा, सात बडगाम, छह कुलगाम, गांदरबल में तीन मरीज हैं। जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वहीं कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। रविवार को 12 से 14 साल के आयु वर्ग में 339 बच्चों को पहली डोज और 1623 ने दूसरी डोज ली। 258 लोगों ने सतर्कता डोज ली। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल दो करोड़, 32 लाख, 37 हजार से अधिक डोज दी जा चुकी हैं।

Edited By: Rahul Sharma