Move to Jagran APP

आइएएस शाह फैसल के समर्थन में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल

राहुल गांधी ने शाह फैसल के नाम अपने पत्र में लिखा कि इस देश के निर्माताओं ने प्रत्येक नागरिक के लिए अभिव्यक्ति का मौलिक अधिकार संवैधानिक तौर पर यकीनी बनाया है

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 03:23 PM (IST)
आइएएस शाह फैसल के समर्थन में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल
आइएएस शाह फैसल के समर्थन में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। देश में दुष्कर्म की लगातार बढ़ती घटनाओं पर विवादास्पद ट्वीट के लिए राज्य सरकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई के घेरे में आए आइएएस शाह फैसल के समर्थन में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मैदान में उतर आए।

loksabha election banner

उन्होंने शाह फैसल को पत्र लिखकर भारत में लगातार बढ़ते दुष्कर्म की घटनाओं पर आपकी राय पर जम्मू कश्मीर सरकार ने जो जांच शुरू की है, उसके खिलाफ आपके समर्थन में और आपके साथ सहानुभूति जताने के लिए मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं।

गौरतलब है कि वर्ष 2010 में सिविल परीक्षा में प्रथम स्थान करने वालेे डॉ. शाह ने गत अप्रैल माह के दौरान अपने ट्विटर हैंडल पर देश में दुष्कर्म की घटनाओं पर रोष जताया था। उन्होंने एक तरह से देश को रेपिस्तान की संज्ञा दी थी।

राहुल गांधी ने शाह फैसल के नाम अपने पत्र में लिखा है कि इस देश के निर्माताओं ने प्रत्येक नागरिक के लिए अभिव्यक्ति का मौलिक अधिकार संवैधानिक तौर पर यकीनी बनाया है। यह स्वतंत्रता राष्ट्र को बढ़ती सामाजिक समस्याओं पर चिंतन करने बल्कि उन्हें हल करने में भी मदद करती है। लेकिन मैं यह देखकर परेशान हूं कि अपनी राय व्यक्त करने पर सरकार की कार्रवाई झेलने वाले आप अकेले ही हैं। इस तरह की असुरक्षा की भावना सरकार बनाने या सरकार में बने रहने लायक नहीं है।

शाह फैसल को कांग्रेस की तरफ से प्रत्येक समर्थन का यकीन दिलाते हुए राहुल गांधी ने आगे लिखा है कि भारत को दीमक की तरह चाट रहे मुद्दों को चिन्हित कर उन्हें उजागर करने के लिए आप बधाई के पात्र है। हम आपके साथ हर जगह और हर तरीके के साथ खड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.