Move to Jagran APP

कांग्रेस के सम्मेलन में राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित

संवाद सहयोगी अखनूर अखनूर कांग्रेस की ओर से छंब निर्वाचन क्षेत्र के खौड़ इलाके में कार्यकता

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:27 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:27 AM (IST)
कांग्रेस के सम्मेलन में राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित
कांग्रेस के सम्मेलन में राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव पारित

संवाद सहयोगी, अखनूर: अखनूर कांग्रेस की ओर से छंब निर्वाचन क्षेत्र के खौड़ इलाके में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद ने की। क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी इसमें भाग लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सम्मेलन में कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई और सर्वसम्मति से जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने के संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री ताराचंद ने केंद्र सरकार से जम्मू-कश्मीर में स्थानीय लोगों के लिए नौकरी, भूमि सुरक्षा की गारंटी के साथ राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर ने करीब दशक की लंबी उथल-पुथल के दौरान बड़े पैमाने पर विनाश देखा है। इस दौरान बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है, जो गंभीर चिता का विषय है। उन्होंने सरकार से स्थानीय युवाओं के लिए जम्मू और कश्मीर की नौकरियों को सुरक्षित करने का आग्रह किया।

loksabha election banner

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नवरात्र की शुरुआत के साथ तीर्थयात्रियों के आने की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में उपराज्यपाल प्रशासन को लखनपुर में मुफ्त आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए सभी बाधाओं को दूर करना चाहिए। ताराचंद ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए विशेष रोजगार पैकेज की भी मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और कोरोना महामारी की वजह से बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं। हालत यह है गरीब परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। इसलिए सरकार को तुरंत ऐसे लोगों के लिए विशेष राहत पैकेज जारी करना चाहिए। इस अवसर पर परम सिंह, प्रेम सिंह, जगतार सिंह, जगदीश राज शर्मा, मदनलाल शर्मा, गौतम शर्मा, दलजीत सिंह, बलबीर सिंह, द्वारिकानाथ, रमेश वर्मा, प्रभु सिंह, सूरज प्रकाश, हरनाम दास, राम स्वरूप आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.