जम्मू, जागरण संवाददाता : घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्यों में पचास रुपये बढ़ोतरी के खिलाफ जम्मू में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। हाथ में तख्तियां लेकर कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वर्ष 2014 से लेकर अब तक घरेलू गैस की कीमतों में हुई बढ़ोतरी का विरोध जताया और सरकार से गैस के दाम करने के मांग की।

प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान मंत्री रमन भल्ला का कहना था कि कांग्रेस कार्यकाल में देश में महंगाई काबू में थी और उस समय सिलेंडर के दाम अधिकतम 410 रुपये तक पहुंचे थे। वर्ष 2014 में भाजपा 410 रुपये प्रति सिलेंडर के दाम को भी ज्यादा बताती थी और भाजपा नेता हाथ में सिलेंडर पकड़कर सड़कों पर प्रदर्शन के लिए पहुंच जाते लेकिन अब उन्हें महंगाई नजर नहीं आ रही।

वहीं कांग्रेस वरिष्ठ नेता योगेश साहनी का कहना था कि भाजपा ने लोगों को बरगला कर सत्ता तो हासिल कर ली लेकिन भाजपा वे वादे भूल गई जिनको करके वह सत्ता में आई थी। वहीं भाजपा की उज्जवला योजना को लेकर रमन भल्ला का कहना है कि यह बहुत बड़ा घोटाला है। सरकार उज्जवला योजना के तहत गरीब लोगों काे सिलेंडर देने की बात तो करती है लेकिन सरकारी आंकड़े ही बताते हैं कि पिछले एक वर्ष से 3.59 करोड़ लोगों ने अपने घरेलू गैस सिलेंडर ही नहीं भरवाए हैं।

उनका कहना है कि ऐसा सिलेंडर के बढ़ते दामों व महंगाई के कारण हुआ है। लोग इतना महंगा सिलेंडर नहीं भरवा सकते जबकि उस पर अन्य चीजों की महंगाई उन्हें मार रही है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने महंगाई पर काबू नहीं पाया और सिलेंडर की बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया तो वे इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।

उन्होंने बताया कि जम्मू में इस समय घरेलू गैस सिलेंडर 1104 रुपये में मिल रहा है जो हर किसी के लिए खरीदना संभव नहीं है। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि भाजपा सरकार गरीबों के मुंह से निवाला छीन रही है। 

Edited By: Rahul Sharma