Move to Jagran APP

आतंकवाद खत्म करने के मुद्दे पर कांग्रेस का सुरक्षा बलों को पूरा सहयोग : आजाद

कांग्रेस ने हमेशा ही शहीदों का सम्मान किया है। हमारी पार्टी सुरक्षा बलों के साथ खड़ी है। धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 06:43 PM (IST)
आतंकवाद खत्म करने के मुद्दे पर कांग्रेस का सुरक्षा बलों को पूरा सहयोग : आजाद
आतंकवाद खत्म करने के मुद्दे पर कांग्रेस का सुरक्षा बलों को पूरा सहयोग : आजाद

जम्मू, राज्य ब्यूरो। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस का आतंकवाद के मुद्दे पर रवैया बिलकुल स्पष्ट है। हम आतंकवाद खत्म करना चाहते है। इसके लिए कांग्रेस का सुरक्षा बलों को पूरा सहयोग है। आतंकवाद पूरे विश्व, देश के लिए खतरा है। आतंकवाद के कारण जम्मू कश्मीर ने बहुत नुकसान उठाया है। कश्मीर में तो एक पीढ़ी ही खत्म हो गई।

loksabha election banner

एक दिवसीय जम्मू दौरे पर पहुंचे आजाद ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि हम पायलट अभिनंदन का देश में स्वागत करते है। यह और भी खुशी की बात है कि पायलट सकुशल देश लौटे है। केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद कांग्रेस ने अपने सारे कार्यक्रम, रैलियां, कार्य समिति की बैठकों को स्थगित कर दिया लेकिन सत्ताधारी केंद्र सरकार ने अपना एक भी कार्यक्रम रद नहीं किया। कांग्रेस ने हमेशा ही शहीदों का सम्मान किया है। हमारी पार्टी सुरक्षा बलों के साथ खड़ी है। धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए। धर्म की राजनीतिक से कई देश बर्बाद हो गए है।

हम चाहते है कि कहीं पर भी धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए। सीमा पर बने तनाव से सीमांत वासियों की परेशानियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमे सीमा पर बने तनाव को जम्मू व कश्मीर के बीच तनाव में न बदलें। हमे कोई राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहिए। सीमांत क्षेत्रों में गोलीबारी से जानमाल के भारी नुकसान पर चिंता जताते हुए आजाद ने कहा कि हमारी पूरी सहानुभूति प्रभावित परिवारों के साथ है। अगर कहीं जरूरत पड़ती है तो पार्टी मदद के लिए भी तैयार होगी। जम्मू कश्मीर दो संभाग आर्थिक रूप से एक दूसरे पर निर्भर है।

यह बात अलग है कि आज कल आतंकवाद के कारण पर्यटन ठप्प है। जब छह महीने के लिए सचिवालय जम्मू आ जाता है तो एक नई आर्थिक गतिविधि होती है। आप जम्मू के दुकानदार, होटल वाले से पूछ सकते है कि सर्दी व गर्मी के मौसम में कितना फर्क पड़ता है। धर्म की राजनीति दिल में नहीं होनी चाहिए।

भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले बनाए गए वीडियो पर जब आजाद से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान ने सस्ती राजनीति नहीं की है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि कई वीडियो सामने आते है, यह पता करना मुश्किल हो जाता है कौन से वीडियो फर्जी है और कौन सा सही है। हर कोई शांति चाहता है और आतंकवाद का खात्मा चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.