जम्मू, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अगले संसदीय और विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा को अहम मुद्दों पर घेरने की रणनीति बना ली है। साथ ही पार्टी बूथ, ब्लाक, जिला स्तर पर अपने आप को मजबूत करेगी। पार्टी के जम्मू कश्मीर मामलों के सह प्रभारियों डा. शकील अहमद और सुधीर शर्मा ने पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर के साथ बैठक की। राज्य विधानसभा भंग होने के बाद उपजे राजनीतिक हालात, पंचायत चुनावों पर इस बैठक में चर्चा की गई। मीर ने दोनों सह प्रभारियों को जम्मू-कश्मीर में पार्टी की गतिविधियों के बारे में बताया। यह फीडबैक दोनों नेता पार्टी हाई कमान को देंगे।

भाजपा को जम्मू से जुड़े मुद्दों पर घेरा जाएगा

आगामी कुछ दिनों में अहम मुद्दों विशेषकर जम्मू के हितों से जुड़े मुद्दों पर भाजपा को घेरा जाएगा। लोगों काे यह बताया जाएगा कि भाजपा जम्मू क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रही है। बैठक में और भी प्रमुख मुद्दों को उठाने का फैसला किया गया। दोनों नेताओं को मीर ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को पेश आ रही चुनौतियों, भाजपा के मुद्दों पर ध्रुवीकरण करने व बेबुनियाद मुद्दों पर दुष्प्रचार करने बारे में भी बताया। यह रणनीति बनाई गई कि ऐसे मुद्दों पर भाजपा से कैसे निपटा जाए।

लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी भाजपा

मीर ने कहा कि भाजपा लोगों की उम्मीदों पर पूरा नहीं उतरी। चुनाव में किए गए वायदे पूरी नहीं किए। कांग्रेस राज्य के तीनों क्षेत्रों में अपनी धर्मनिरपेक्ष छवि के कारण स्वीकार की जाती है। उन्होंने बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, मुलाराम, शाम लाल शर्मा, रमन भल्ला, जीएम सरूरी, जुगल किशोर, बलवान सिंह, आरएस चिब, नरेश गुप्ता, उदय भानू चिब व अन्य वरिष्ठ नेताओं को लोगों के बीच जाकर हकीकत से रूबरू कराने को कहा।  

Posted By: Rahul Sharma