Move to Jagran APP

अभिषेक की सफलता से आरएसपुरा में मना जश्न

संवाद सहयोगी आरएसपुरा कस्बे के साथ सटे गांव रेलवे पटरी के रहने वाले अभिषेक अगस्त्य के

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:55 AM (IST)
अभिषेक की सफलता से आरएसपुरा में मना जश्न
अभिषेक की सफलता से आरएसपुरा में मना जश्न

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : कस्बे के साथ सटे गांव रेलवे पटरी के रहने वाले अभिषेक अगस्त्य के सिविल सेवा परीक्षा 2019 की परीक्षा में 38वीं रैंक प्राप्त करने की खबर मिलते ही उनके घर में जश्न सा माहौल हो गया। आसपास के लोग परिवार को बधाई देने पहुंचे तो कुछ ने कोरोना महामारी के चलते फोन पर ही बधाई देकर इस सफलता के लिए अभिषेक के स्वजनों को मुबारकबाद दी। अभिषेक की इस उपलब्धि से परिजन जहां फूले नहीं समा रहे थे, वहीं क्षेत्रीय लोग भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे कि उनके गांव के लड़के ने पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

loksabha election banner

अभिषेक के पिता दर्शन कुमार रैना ने दैनिक जागरण से अपनी इस खुशी को साझा करते हुए कहा कि उनके बेटे की कड़ी मेहनत सफलता की कुंजी रही जिसके चलते वह सिविल सेवा परीक्षा में 38वीं रैंक प्राप्त कर सका। उन्होंने बताया कि अभिषेक ने वर्ष 2018 में सिविल सेवा परीक्षा में 268वीं रैंक प्राप्त किया था। रैंकिंग बेहतर करने के लिए उसने फिर से परीक्षा दी थी जिसमें वह सफल रहा। दर्शन कुमार ने बताया कि अभिषेक पहले 50 स्थानों में अपनी जगह बनाना चाहता था और उसकी मेहनत के चलते वह बना पाया। अभिषेक की माता निर्मला रैना का कहना है कि पहली बार सिविल सेवा परीक्षा पास करने पर घर में खुशी जैसा माहौल था और आज यह खुशी दोगुनी हो गई है। उनके बेटे ने जो चाहा, वो कर दिखाया। पिछली बार के नतीजों से वह संतुष्ट नहीं था। अभिषेक की दादी लीलावंती भी अपने पोते की इस उपलब्धि के लिए खुश थी, लेकिन उनका कहना था कि अगर अभिषेक इस समय घर में होता तो काफी अच्छा लगता पर वह इन दिनों शिमला में है। पूरे परिवार ने उसे फोन पर मुबारकबाद दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.