जम्मू, जागरण संवाददाता। एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कामर्स और गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खौड़ ने इंटर जोनल स्पोटर्स फेस्टिवल के अंतर्गत टग ऑफ वार प्रतियोगिता में अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को मात देकर पुरुष एवं महिला वर्ग में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले जीजीएम साइंस कॉलेज के फ्रंट ग्राउंड में खेले गए। महिला वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खौड़ ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज रामगढ़ 2-0 और गवर्नमेंट वीमेन कॉलेज गांधीनगर ने गवर्नमेंट वीमेन काॅलेज परेड को आसानी से एकतरफा मुकाबले में 2-0 सेट से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई। निर्णायक मुकाबले में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खौड़ ने गवर्नमेंट वीमेन कॉलेज गांधीनगर को चारों खाने चित करते हुए 3-0 सेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में एसपीएमआर कॉलेज अॉफ कामर्स ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज अखनूर को 2-0 और जीजीएम साइंस कॉलेज ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज पलौड़ा को रोचक मुकाबले में 2-1 से परास्त कर फाइनल में स्थान पाया। अंत में निर्णायक मुकाबले में एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कामर्स ने जीजीएम साइंस कॉलेज को 3-1 से हराकर खिताब हासिल किया। अंत में विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। आज के मुकाबलों में रामबन कॉलेज के फिजिकल डायरेक्टर रमणदीप करालिया और जीजीएम साइंस कॉलेज के असिस्टेंट फिजिकल डायरेक्टर पवन गिरी खेल अधिकारी थे।

एमएएम कॉलेज इंटर जोन क्रिकेट का चैंपियन बना

एमएएम कॉलेज ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज सांबा को आठ विकेट से मात देकर इंटर जोन स्पोटर्स फेस्टिवल के अंतर्गत क्रिकेट का खिताब जीता। जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में वीरवार को प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में कलस्टर यूनिवर्सिटी ऑफ जम्मू के रजिस्ट्रार डॉ. जितेन्द्र खजूरिया मुख्य अतिथि व स्पोटर्स कोआर्डिनेटर और साइंस कॉलेज के फिजिकल एजूकेशन विभाग के डायरेक्टर डॉ. विनोद बख्शी विशेष अतिथि थे। उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज सांबा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.4 ओवर में 73 रन पर अपने सभी विकेट गंवाए जबकि जवाब में एमएएम कॉलेज की टीम ने विजय लक्ष्य आसानी से 9.5 ओवर में मात्र दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। एमएएम कॉलेज की ओर से रमण ने 36 रन और सचिन ठाकुर ने 23 रन का योगदान दिया। विजेता टीम की ओर से सौरभ और जीशान ने तीन-तीन विकेट चटकाए। प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में सुरेश सिंह, अशोक सिंह और विजय कुमार अम्पायर व सादिक हुसैन स्कोरर थे। इस अवसर पर प्रो. शाम सिंह कोतवाल, प्रो. राहुल शर्मा, प्रो. वीर सिंह, प्रो. राजीव कुमार और साइंस कॉलेज के असिस्टेंट फिजिकल डायरेक्टर पवन गिरी भी मौजूद थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस