जम्मू, जागरण संवाददाता: वर्षों से शहर के पूरन नगर, भवानी नगर, गोल कालोनी, विकास लेन, श्याम विहार व आसपास के इलाकों में पेयजल संकट बना रहता था। कभी पानी आता नहीं था तो कभी दूषित जलापूर्ति होने से लोग परेशान थे। दफ्तरों के भी चक्कर काटे लेकिन बात नहीं बनी। फिर कॉरपोरेटर सुच्चा सिंह के संज्ञान में मामला लाया। उनके प्रयासों से अब इलाके में नई पाइपें डालने का काम लगभग पूरा हो गया है। अब समस्या का समाधान हो जाएगा।

कॉरपोरेटर सुच्चा सिंह ने कहा कि पिछले पांच-छह दिनों से वार्ड 31 के अधिकतर क्षेत्रों में पानी नहीं आ रहा था। पुरानी पानी की पाइपें खराब हो चुकी थीं। इस कारण कहीं गंदे पानी की आपूर्ति होती थी तो कई मुहल्लों में पानी पहुंच ही नहीं पाता था। उन्होंने इस समस्या को गंभीरता से लिया जल शक्ति विभाग के समक्ष जोरशोर से उठाते हुए समाधान करवाने के प्रयास शुरू किए।

इसी की बदौलत काम शुरू हुआ और अब लगभग सभी पाइपें बदल दी गई हैं। भवानी नगर, पूरन नगर, विकास लेन, एसजीटीबी लेन, श्याम विहार, फ्रेंड्स कालोनी, तालाब तिल्लो गोल पुली में पानी का संकट अब दूर होगा। सुच्चा सिंह ने कहा कि एक्सइएन हरि भूषण, जेइ विवेक कोहनी व नरेश शर्मा ने इसमें काफी सहयोग किया और लोगों को पानी की किल्लत से निजात दिला दी। पाइपें बदलने के साथ नए नलके भी लगा दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जब से यूटी बना है तब से पीएचई का नाम बदल कर जल शक्ति विभाग कर दिया गया लेकिन व्यवस्था नहीं बन पाई। अधिकतर ट्यूबवेल पर कर्मचारी तैनात नहीं रहते। हमारे मुहल्लों में बहुत दिक्कत रही। जल शक्ति विभाग को शहर भर में सक्रियता दिखानी चाहिए क्योंकि पानी मूल जरूरत है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021