Move to Jagran APP

Jammu : CCB के चुनाव को लेकर बजा बिगुल, आज से शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया, 25 होगा मतदान

चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए खाद्य आर्पूति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जावेद इकबाल को चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है और जम्मू के जिला पंचायत अधिकारी अंशुमली शर्मा को सहायक चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 02:07 PM (IST)
Jammu : CCB के चुनाव को लेकर बजा बिगुल, आज से शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया, 25 होगा मतदान
पिछले एक साल से अरूण मन्हास बैंक प्रबंधन संभाल रहे थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सिटीजन कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड के चुनाव को लेकर बुधवार, पहली दिसंबर को प्रक्रिया आरंभ हो गई। आज से आरंभ हुई इस प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार छह दिसंबर तक बैंक के नौ डायरेक्टर्स के लिए अपना नामांकन पत्र दायर कर सकते हैं। अभी तक कुछ उम्मीदवार सामने आए है जिनमें से कुछ पहले भी बोर्ड में रह चुके हैं और कुछ पहली बार इस चुनाव में उतर रहे हैं।

loksabha election banner

बैंक की नई टीम के चुनाव करवाने काे लेकर सात अक्टूबर को रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटीज शफकत इकबाल ने अधिसूचना जारी की थी और जम्मू के डिप्टी कमिश्नर को 25 दिसंबर को यह चुनाव करवाने का निर्देश दिया। इसका पालन करते हुए डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने 25 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए 25 दिसंबर को मतदान का दिन तय किया।

चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए खाद्य आर्पूति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जावेद इकबाल को चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है और जम्मू के जिला पंचायत अधिकारी अंशुमली शर्मा को सहायक चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। छह दिसंबर तक उम्मीदवारों को नेहरू मार्केट, वेयर हाउस स्थित खाद्य आर्पूति निदेशालय में जाकर डॉ. जावेद इकबाल के पास सुबह 11 बजे से तीन बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दायर करना होगा।

सात दिसंबर को सुबह 11 बजे नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और नौ दिसंबर दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार 25 दिसंबर की सुबह आठ से नौ बजे के बीच जनरल बॉडी मीटिंग होंगी और जरूरत पड़ने पर इसी दिन सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े चार बजे तक मतदान करवाया जाएगा।

38 हजार शेयर होल्डर्स करेंगे फैसला : बैंक के इस समय करीब 38 हजार योग्य शेयर होल्डर्स है जो इस मतदान में हिस्सा ले सकते हैं। बैंक के नौ डायरेक्टरों के लिए यह चुनाव होता है और चयनित नौ डायरेक्टर्स अपना नेता चुनते है जो बैंक का चेयरमैन बनता है। पूर्व में बोर्ड आफ डायरेक्टर्स का अंतिम चुनाव 2017 में हुआ था और तीन साल के बाद अगस्त 2020 में सरकार ने प्रबंधन अपने हाथ में लिया था। सरकार की ओर से जम्मू के पूर्व एडिशनल डिप्टी कमिश्नर डॉ. अरूण मन्हास को बैंक का प्रबंधक नियुक्त किया गया था। पिछले एक साल से अरूण मन्हास बैंक प्रबंधन संभाल रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.