Move to Jagran APP

सीआइएसएफ ने संभाली जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा कमान

श्रीनगर के बाद अब जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा भी सीआइएसएफ ने संभाल लिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर डा. प्रवात रंजन ने सुरक्षा कमान सीआइएसएफ के चीफ एयरपोर्ट सिक्योरिटी आफिसर गुरजीत सिंह को सौंपी। करीब 300 जवान एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 09:03 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 09:03 AM (IST)
सीआइएसएफ ने संभाली जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा कमान
सीआइएसएफ ने संभाली जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा कमान

जागरण संवाददाता, जम्मू : श्रीनगर के बाद अब जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा भी सीआइएसएफ ने संभाल लिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर डा. प्रवात रंजन ने सुरक्षा कमान सीआइएसएफ के चीफ एयरपोर्ट सिक्योरिटी आफिसर गुरजीत सिंह को सौंपी। करीब 300 जवान एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

loksabha election banner

इससे पूर्व तीन दशक से जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ एयरपोर्ट की सुरक्षा संभाल रही थी। जम्मू एयरपोर्ट देश के संवेदनशील एयरपोर्ट में से एक है और जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने यहां पर बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखा। जम्मू एयरपोर्ट पर एक कार्यक्रम कर सीआइएसएफ का स्वागत किया। इस मौके पर सीआइएसएफ के आइजी विक्रम सिंह मन्हास, वायु सेना के एयर कमांडर एएस पठानिया व अन्य अधिकारी मौजूद थे। सीआइएसएफ का दस्ता किसी भी आतंकी खतरे को विफल बनाने में सक्षम होगा। कमांडेंट रैंक का अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेगा।

यहां बता दें कि श्रीनगर एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी रहे डीएसपी देविंदर सिंह की 11 जनवरी को आतंकियों के साथ गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार ने राज्य के दोनों एयरपोर्ट और लेह एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा सीआइएसएफ को सौंपने का निर्णय लिया था। इसके बाद सीआइएसएफ ने तमाम तैयारी के बाद 26 फरवरी को श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा संभाल ली थी। अब जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा भी संभाल लिया है। सीआइएसएफ अधिकारियों ने बताया कि लेह एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा भी जल्द बल के जवान संभाल लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.