Move to Jagran APP

Jammu : भूमि रिकार्ड से छेड़छाड़ के आरोपित तहसीलदार के खिलाफ चार्जशीट पेश

पाकिस्तान से वर्ष 1947 में विस्थापित होकर आए शरणार्थी को अलाट की गई जमीन के रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपित तहसीलदार पटवारी व जमीन अपने नाम करवाने वाले तीन सगे भाइयों व उनके पिता के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 04:24 PM (IST)
Jammu : भूमि रिकार्ड से छेड़छाड़ के आरोपित तहसीलदार के खिलाफ चार्जशीट पेश
क्राइम ब्रांच ने सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पाकिस्तान से वर्ष 1947 में विस्थापित होकर आए शरणार्थी को अलाट की गई जमीन के रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपित तहसीलदार, पटवारी व जमीन अपने नाम करवाने वाले तीन सगे भाइयों व उनके पिता के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया है। इस मामले में जम्मू के उस्ताद मुहल्ले में रहने वाले तहसीलदार सईद जुल्फिकार अली जाफरी, घौ मन्हासा के रथवा मुहल्ले के निवासी पटवारी रामसरन और अलोरा मंडाल के रहने वाले छज्जूराम उर्फ छोटूराम और उसके तीन बेटों शेरूराम, हरिराम और पारसराम आरोपित हैं।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच ने सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले की शिकायत अलाट जमीन पर काम करने वाले छन्नी हिम्मत के रहने वाले गुरदीप ¨सह ने की थी। गुरदीप ¨सह ने क्राइम ब्रांच को बताया था कि जम्मू के टिक्कू टेहरा इलाके में पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए जगत सिंह को सरकार ने 16 कनाल 10 मरला जमीन अलाट की थी। इस जमीन पर उनके पिता किसानी करते आए थे, जबकि उनके बाद उस जमीन पर जगत सिंह और उनके भाई ने खेती करना शुरू किया। जमीन उन्हीं के पास थी। इस दौरान आरोपितों ने धोखे से राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर जमीन का दाखिल खारिज अपने नाम करवा लिया, जबकि इस जमीन पर किसी का भी अधिकार नहीं बनता है चाहे वह अलाटी ही क्यों न हो।

शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू की और पाया कि छोटूराम ने राजस्व विभाग के कर्मियों के साथ मिलीभगत कर भूमि के रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ की। जांच में सबूतों के आधार पर व कुछ गवाहों से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच पूरी करने के बाद स्पेशल जज एंटीकरप्शन जम्मू के समक्ष आरोप पत्र दायर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.