पुंछ, जेएनएन। पाकिस्तानी सेना ने सोमवार दोपहर को पुंछ जिले के बालाकोट व शाहपुर किरनी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रों को भी निशाना बनाया, जिसमें एक ग्रामीण घायल हो गया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। बावजूद इसके पाकिस्तानी सेना रुक रुककर भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी जारी रखे हुए है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने पहले बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर भारत की सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार भी दागे। भारतीय सेना ने जब जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान ने इस सेक्टर में गोलाबारी बंद कर कुछ ही समय बाद शाहपुर किरनी सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। यहां भी भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों व ग्रामीण क्षेत्रों पर मोर्टार दागे गए। शाहपुर में मोर्टार गिरने से 30 वर्षीय मुहम्मद शौकत घायल हो गया। उसे गोलाबारी के बीच तुरंत जिला अस्पताल पुंछ पहुंचाया गया।

पाकिस्तानी सेना इस गोलाबारी की आड़ में दोनों सेक्टरों से घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम बना दिया। पिछले सप्ताह भी पाक सेना ने पुंछ के शाहपुर किरनी सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में दो नागरिकों की मौत और सात लोग घायल हो गए थे। उसके बाद से पाक सेना ने गोलाबारी का सिलसिला शुरू कर दिया है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस