जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा पर दो दिन की चुप्पी के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के करमाड़ा में गाेले दाग कर दहशत फैला दी। दो गोले पुंछ के चकना दे बाग के दो गोले क्रास एलओसी व्यापार केंद्र पर गिरे जिससे करीब तीन घंटे तक व्यापार बंद रहा। 

बुधवार सुबह साढ़े दस बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से सेना की चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागना शुरू कर दिए। इस गोलाबारी से अफरा तफरी का माहौल बन गया। लोग जाने बचाने के लिए सुरक्षित जगहों की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान पाकिस्तान सेना की ओर से दागे गए दो गोले क्रास एलओसी व्यपार केंद्र पर भी गिरे। दोपहर करीब एक बजे तक सीमा पार से यह गोलाबारी जारी रहने से ट्रकाें की आवाजाही बंद रही। इस गाेलाबारी में किसी नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नही है। भारतीय सेना ने इस गोलाबारी का कड़ा जवाब दिया। दोपहर एक बजे के करीब गोलाबारी बंद हो गई। ऐसे में कुछ देर इंतजार करने के बाद सामान से लदे ट्रकों की आवाजाही शुरू हो गई।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने अखनूर के प्लांवाला के पंजतूत, पलातन गांवों में भी गोलियां दागी। कुछ गोलियां लोगों के घरों में भी लगी। मंगलवार देर रात को हुई इस गोलीबारी से क्षेत्र में लोग डरे हुए हैं। पाकिस्तान के तेवर देखते हुए सेना, सीमा सुरक्षाबल की ओर से सीमांत लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 

इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार को भी जम्मू संभाग के पुंछ व कश्मीर के उड़ी में गोले दाग कर दहशत फैला दी थी। इस गाेलाबारी में उड़ी में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया था जबकि चार लोग घायल हुए थे।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप