Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: कोरोना से निपटने के लिए अपनी रणनीति सुधारे सरकार : चैंबर

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने अस्पतालों में ऑक्सीजन व अन्य ढांचागत सुविधाओं की कोई कमी न होने के सरकारी दावों के बीच लगातार बढ़ते माैत के आंकड़ों पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है? कि अगर अस्पतालों में बैड व ऑक्सीजन पर्याप्त है?

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 06:51 PM (IST)
Jammu Kashmir: कोरोना से निपटने के लिए अपनी रणनीति सुधारे सरकार : चैंबर
जम्मू के मौजूदा हालात पर चर्चा करने के लिए चैंबर पदाधिकारियों की चैंबर हाउस में एक आपात बैठक हुई।

जम्मू, जागरण संवाददाता । चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने अस्पतालों में ऑक्सीजन व अन्य ढांचागत सुविधाओं की कोई कमी न होने के सरकारी दावों के बीच लगातार बढ़ते माैत के आंकड़ों पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है? कि अगर अस्पतालों में बैड व ऑक्सीजन पर्याप्त है? तो फिर लोगों की मौतें कैसे हो रही है? चैंबर ने कहा है? कि कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या व मौतों के बीच प्रशासन ने लॉकडाउन जारी रखा है।

loksabha election banner

सरकार को इसके लिए भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि आखिर किन कारणों से वह लॉकडाउन जारी रखे हुए हैं क्योंकि इससे न तो मौत के आंकड़े कम हो रहे हैं और न मरीजों की संख्या।जम्मू के मौजूदा हालात पर चर्चा करने के लिए चैंबर पदाधिकारियों की वीरवार को चैंबर हाउस में एक आपात बैठक हुई जिसके पश्चात प्रधान अरूण गुप्ता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रशासन ने जो रणनीति बनाई थी, वो पूरी तरह से अपर्याप्त व असफल साबित हो रही है।

गुप्ता ने कहा कि इस महामारी की दूसरी लहर में जम्मू में काफी ज्यादा जानी नुकसान हो रहा है। सरकार हर दिन दावा कर रही है कि उसके पास अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कोरोना मरीजों को बैड उपलब्ध करवाने के भी दावे हो रहे हैं। अगर यह सब है तो मौत के कारणों का पता लगाने व इस पर रोक लगाने के लिए नए सिरे से रणनीति बनानी होगी और अपने स्वास्थ्य ढांचे को इतना सदृढ़ करना होगा कि एक भी मरीज की इस बीमारी से जान न जाए।

चैंबर प्रधान ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है कि जम्मू में काफी घातक वायरस फैला है जिससे मौतें हो रही है। चैंबर प्रधान ने कहा कि अगर ऐसा है भी, तब भी लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ा जा सकता। गुप्ता ने कहा कि समय की मांग है कि सरकार अपनी रणनीति की दोबारा समीक्षा करें और ऐसे कदम उठाए जिससे इस महामारी को रोकने में मदद मिले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.