जम्मू, जागरण संवाददाता । अखनूर पुलिस ने चौकी चोरा नाके पर मवेशियों से लदे एक ट्रक को जब्त कर लिया। ट्रक में चोरी छुपे 21 मवेशियों को जम्मू से मुगल रोड़ के रास्ते कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था। ट्रक सवार चालक और सहचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के विरुद्ध अखनूर पुलिस थाने में जिला आयुक्त के आदेश का पालन ना करने और मवेशियों पर क्रूरता करने का मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपितों से यह जानकारी हासिल की जा रही हैं कि वे मवेशियों को कहा से लेकर आए थे। आरोपितों पर मवेशियों को चुरा कर लाने का पुलिस को संदेह हैं।

ट्रक से 21 मवेशी बरामद हुए

रविवार सुबह तड़के जम्मू से पुंछ के मुगल राेड़ की ओर जाने वाले एक ट्रक नंबर जेके21-4381 को पुलिस कर्मियों ने चौकी चोरा नाके पर जांच के लिए रोका। ट्रक में सवार उसके चालक मुल्ख राज निवासी आरएसपूरा और सह चालक गारू राम निवासी रायपुर सतवारी ने पुलिस कर्मियों को बताया कि वह खाद्य पदार्थ लेकर मुगल रोड़ के रास्ते कश्मीर जा रहे हं। दोनों की बातों पर संदेह होने के चलते जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसके अंदर मवेशी बरामद हुए। पुलिस कर्मियों ने ट्रक सवार लोगों से मवेशियों को लेकर जाने के लिए जिला आयुक्त का आदेश पत्र दिखाने को कहा, लेकिन उनके पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था। ट्रक सवार दोनों लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

ट्रक में भरी थी रेत

एसएचओ अखनूर रवि सिंह परिहार ने बताया कि आरोपितों ने बड़ी चालाकी के साथ मवेशियों की तस्करी की योजना बनाई थी। पुलिस नाकों से बचने के लिए आरोपितों ने ट्रक में करीब तीन फूट पर रेत भरी थी, ताकि पुलिस कर्मियों को लगे की ट्रक सामान से भरा हुआ हैं। रेत के ऊपर मवेशी रखे गए थे, रेत से मवेशियों के हिलने की आवाज भी बाहर नहीं आती। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस