Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों पर केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को ठगने के आरोप में मुश्ताक अहमद निवासी कुलगाम फ्याज अहमद डार निवासी पट्टन व मंजूर हुसैन निवासी सोपोर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By VikasEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 02:36 PM (IST)
Jammu Kashmir : सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों पर केस दर्ज
क्राइम ब्रांच ने नौकरी दिलाने के नाम पर मुश्ताक अहमद के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को ठगने के आरोप में मुश्ताक अहमद निवासी कुलगाम, फ्याज अहमद डार निवासी पट्टन व मंजूर हुसैन निवासी सोपोर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

prime article banner

क्राइम ब्रांच के पास रमन कटरू व अन्य ने शिकायत दर्ज कराई कि आरोपितों ने जम्मू-कश्मीर के सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपये की ठगी की और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिए। शिकायतकर्ता ने कहा कि वह अपने एक दोस्त के माध्यम से फ्याज अहमद डार से मिला था। डार ने कहा कि उसके सरकार में अच्छे संपर्क है और वह उसकी नौकरी लगवा सकता है। इसकी ऐवज में उसने उससे साढ़े चार लाख रुपये लिए और उसे वन विभाग में फारेस्टर की नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दिया। आरोपित ने नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि उसे ट्रेनिंग के लिए श्रीनगर जाना पड़ेगा लेकिन इससे पहले भुगतान करना होगा।

श्रीनगर बुलाकर उसकी मुलाकात मंजूर हुसैन से करवाई गई और कहा गया कि वह सेक्शन आफिसर है और वहीं उसकी ज्वाइनिंग करवाएगा। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनकी बातों में आकर उसने घर के जेवर बेच कर भुगतान कर दिया। कुछ पैसा उसने चेक के द्वारा दिया और शेष नगद। भुगतान के बाद जब वह वन विभाग में गया तो न उसे सेक्शन आफिसर मिला और न ही डार। पता करने पर मालूम हुआ कि ऐसी कोई नियुक्ति विभाग ने नहीं की है। क्राइम ब्रांच ने प्रारंभिक मामला दर्ज कर छानबीन की तो पता चला कि आरोपितों ने कई अन्य युवाओं को भी इसी तरह ठगा है और उनसे सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों रुपये लिए है। प्रारंभिक जांच में आरोप साबित होने पर क्राइम ब्रांच ने तीनों आरोपितों के खिलाफ औपचारिक केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.