जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू पुलिस ने सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने से आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि आरोपी के विरुद्ध धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी दर्शन कुमार निवासी मढ़ से दोमाना पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

सोशल मीडिया पर बीते वीरवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक व्यक्ति ने धर्म विशेष के प्रति अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करता हुआ देखा जा रहा है। उक्त व्यक्ति द्वारा कहे गए शब्दों से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने का काम किया। एसएसपी जम्मू के पास कई लोगों ने इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरुद्ध सबूत के तौर पर पुलिस ने सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को भी जब्त कर लिया। पुलिस ने उक्त वीडियो को जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेज दिया है।

जम्मू कश्मीर जैसे संवेदनशील प्रदेश में पुलिस धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले को गंभीरता से लेती है। ऐसे ही कई मामलों में कई बार कानून व्यवस्था के खराब होने का भी आशंका बनी रहती है। जिसके चलते पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उस से पूछताछ जारी है। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने लोगों से अपील की है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा दिए जाने वाले इन बयानों को तूल ना दी जाए। लोग सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने वाले लोगों के विरुद्ध जम्मू पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है।