Move to Jagran APP

Jammu Tourism: भद्रवाह के अनछुए पर्यटन स्थलों की खोज के लिए कार रैली आयोजित

यह कार रैली गुरदंदा टॉप पदरी टॉप व अन्य दूरदराज क्षेत्र के दुर्गम रास्तों से गुजरते हुए उन स्थलों की खोज करेंगी जो आज तक लोगों की नजरों से दूर रहे लेकिन उनमें पयटकों को आकर्षित करने की अापार संभावनाएं है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 12:44 PM (IST)
Jammu Tourism: भद्रवाह के अनछुए पर्यटन स्थलों की खोज के लिए कार रैली आयोजित
स्थानीय युवाओं को मोटर स्पोर्ट्स की तरफ भी प्रेरित कर रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: डोडा जिले में भद्रवाह की खूबसूरत वादियों के बीच अनछुए पर्यटन स्थलों की खोज के साथ उन्हें प्रोत्साहित करते हुए पयटर्न मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से पर्यटन विभाग जम्मू की ओर से वीरवार को चार दिवसीय कार रैली का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

डोडा जिले में चुनौतीपूर्ण गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभाग ने निर्वना स्कवाड एंड एजलन रेसिंग, जम्मू-कश्मीर पुलिस, पोलारिस इंडिया व टाटा एएम ग्रुप के सहयोग से इस कार रैली का आयोजन किया है जिसमें 18 दल हिस्सा ले रहे हैं। पूर्व मंत्री शाम लाल चौधरी ने सिद्दड़ा से इस रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एएम ग्रुप के चेयरमैन संजय महाजन, डायरेक्टर अंकुर महाजन, तरूण मल्होत्रा व अक्षय महाजन मुख्य रूप से मौजूद रहे।

यह कार रैली गुरदंदा टॉप, पदरी टॉप व अन्य दूरदराज क्षेत्र के दुर्गम रास्तों से गुजरते हुए उन स्थलों की खोज करेंगी जो आज तक लोगों की नजरों से दूर रहे लेकिन उनमें पयटकों को आकर्षित करने की अपार संभावनाएं है। पोलारिस इंडिया इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐसी कई कार रैलियों का आयोजन कर चुका है और स्थानीय युवाओं को मोटर स्पोर्ट्स की तरफ भी प्रेरित कर रहा है।

पर्यटन विभाग जम्मू इस समय भद्रवाह का देश-विदेश में प्रचार-प्रसार कर रहा है ताकि साल भर यहां पर्यटक पहुंच सके। छोटे कश्मीर के नाम से मशहूर भद्रवाह की खूबसूरत वादियों का दीदार करने के लिए यूं भी सालाना लाखों की संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते है और अब विभाग इस क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण गतिविधियों को बढ़ावा देकर युवाओं को इस क्षेत्र की ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.