जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में कोरोना संक्रमण को खत्म कर पर्यटन को तेजी देने की दिशा में कोशिशें जारी हैं। इस समय कारगिल जिले में संक्रमण के सिर्फ 12 मामले हैं।

ऐसे में प्रशासन के आग्रह पर जिले के धार्मिक संगठन लोगों से लगातार अपीलें कर रहे हैं कि इस समय लोग कोई भी लापरवाही न बरतते हुए जिले को कोरोना मुक्त बनाने में सहयोग दें।

लद्दाख में कोरोना की रोकथाम की दिशा में कार्रवाई के चलते संक्रमण के 9 नए मामले आने से क्षेत्र में इलाज करवा रहे लोगों की संख्या 70 हो गई है। सभी नए मामले लेह जिले से सामने आए हैं। वहीं अस्पतालों में इलाज करवा रहे 6 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। इस समय लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों के विभिन्न अस्पतालों में 58 लोग इलाज करवा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लद्दाख में बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग व टेस्ट करने की प्रक्रिया चल रही है। लद्दाख में सोमवार को यहां लेह व कारगिल के प्रवेश द्वारों में 2702 लोगों की स्क्रीनिंग की गई तो वहीं 3477 लोगों के टेस्ट किए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर लद्दाख में लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए भी बड़े पैमाने पर कार्रवाई हो रही है। पहले चरण में सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के बाद इस समय लद्दाख में दूसरे चरण में करीब 71 प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। इस समय गर्भवती महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी है। 

Edited By: Rahul Sharma