Move to Jagran APP

35-ए के मुद्दे पर कश्मीर बंद का आह्वान

अलगाववादी उमर फारूक, सैयद अली शाह गिलानी और यासीन मलिक के ग्रुप (जेआरएल) ने पांच और छह अगस्त को कश्मीर बंद का आह्वान किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 08:54 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 08:54 AM (IST)
35-ए के मुद्दे पर कश्मीर बंद का आह्वान
35-ए के मुद्दे पर कश्मीर बंद का आह्वान

जम्मू, राज्य ब्यूरो। अलगाववादी उमर फारूक, सैयद अली शाह गिलानी और यासीन मलिक के ग्रुप (जेआरएल) ने पांच और छह अगस्त को कश्मीर बंद का आह्वान किया है। उनका आरोप है कि राज्य के विशेष दर्जे की पहचान 35-ए से छेड़छाड़ की जा रही है।

loksabha election banner

जेआरएल के नेताओं ने रविवार को बैठक कर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राजनीतिक हितों को साधने के लिए 35-ए से छेड़छाड़ करने जा रही है। अगर इस प्रकार की कोई भी कोशिश हुई तो इसका सख्त विरोध होगा। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि वह जम्मू कश्मीर की भौगोलिक स्थिति को बदलने की साजिश न रचे। वे राज्य के सभी वर्गो, व्यापारियों, वकीलों व सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ संपर्क में हैं। सभी में सहमति है कि अगर इस पर कुछ भी हुआ तो इसका कड़ा विरोध होगा।

मीरवाइज उमर फारूक ने बाद में ट्वीट कर कहा कि इस मुद्दे पर पूरा जम्मू कश्मीर एक है। पांच और छह अगस्त को विरोध में पूरा राज्य बंद होगा। यह मुद्दा राज्य की स्थायी नागरिकता प्रमाणपत्र से जुड़ा है। केंद्र के खिलवाड़ के खिलाफ लोग गलियों और सड़कों पर उतर आएंगे।

उन्होंने लोगों से पांच और छह अगस्त को सड़क पर उतरने का आह्वान किया है। उन्होंने आशंका जताई है कि सरकार जेआरएल के नेताओं को हिरासत में ले सकती है। ऐसे में लोगों को इसकी परवाह नहीं करनी चाहिए और विरोध करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.