जागरण संवाददाता, जम्मू : पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण बाहु फोर्ट केबल कार का सपना जल्द साकार होने वाला है। पहले चरण में बाहु फोर्ट से महामाया तक केबल कार का पहला ट्रायल 15 अप्रैल को होगा। इसके बाद महामाया से पीरखोह का ट्रायल होगा।

ऐसी संभावना है कि दूसरे चरण में जुलाई में यह ट्रायल होगा, जिसके साथ ही यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा और जम्मूवासियों व पर्यटकों को समर्पित किया जाएगा। मंगलवार को विधानसभा की पीयूसी कमेटी ने इस प्रोजेक्ट का जायजा लिया। विधायक सत शर्मा की अगुआई में कमेटी ने बाहु फोर्ट जाकर प्रोजेक्ट पर चल रहे कार्य की जमीनी स्तर पर समीक्षा की। इस दौरान कमेटी सदस्य विधायक जीएम सरूरी, मोहम्मद खलील, राजा मंसूर, अब्दुल माजिद, राजेश गुप्ता व एमएलसी विक्रम रंधावा के अलावा विधानसभा के विशेष सचिव आरएल शर्मा, पर्यटन विभाग के अतिरिक्त सचिव गुलजार अहमद व जम्मू कश्मीर केबल कार कॉरपोरेशन लिमिटेड के मैने¨जग डायरेक्टर शमीम अहमद वानी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

वानी ने कमेटी सदस्यों को बताया कि केबल कार प्रोजेक्ट जुलाई तक पूरा हो जाएगा। पहले चरण में 15 अप्रैल को बाहु फोर्ट से महामाया तक ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद कमेटी सदस्यों ने सिद्दड़ा में जम्मू तवी गोल्फ कोर्स जाकर वहां पर जारी कार्यो की समीक्षा की।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप