Move to Jagran APP

गोलीबारी की घटना से दहशत में रहे लोग

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : अग्रिम सीमा के कंदराल क्षेत्र में सोमवार की शाम करीब सवा छह बजे सर

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 02:31 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 02:31 AM (IST)
गोलीबारी की घटना से दहशत में रहे लोग
गोलीबारी की घटना से दहशत में रहे लोग

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : अग्रिम सीमा के कंदराल क्षेत्र में सोमवार की शाम करीब सवा छह बजे सरहद पर हुई पाक गोलाबारी की घटना से सीमांत लोगों में हर तरफ दहशत बनी रही। लोगों ने रातभर सुकून की नींद नहीं ली और पल-पल सरहद की स्थिति का अनुमान लगाते रहे। हालांकि कुछ समय के लिए सरहद पर हुई पाक गोलाबारी अधिक देर तक नहीं चली, लेकिन इस घटना से हर तरफ लोगों में दहशत का आलम बना रहा।

loksabha election banner

सरहद के साथ लगते अग्रिम सीमांत गांवों पर हर समय पाक गोलाबारी का खतरा बना रहता है। हर छोटे अंतराल के बाद सरहद पर पैदा होने वाली तनाव की स्थिति से लोगों का जीवन कष्टमय बन रहा है। बीते कुछ वर्षो से लगातार पाक रेंजरों ने सरहद के तनाव को हवा देने का काम किया है। मौजूदा समय में भी पाक रेंजर्स सरहद के तनाव को हवा देने के लिए अपनी नापाक करतूतों को अंजाम देने की योजनाएं बना रहे हैं। सरहद पर तेज होती हलचल और आतंकी घुसपैठ की घटनाओं को लेकर सीमांत लोगों को अपना आने वाला समय खतरनाक महसूस होने लगा है। सीमांत निवासी कमलेश कुमारी, शारदा देवी, बिमला देवी, पूनम कुमारी, बीना देवी, कांता देवी ने कहा कि सरहद के तनाव ने लोगों का सुख चैन छीन लिया है। जब भी कहीं सरहद पर किसी तरह की हलचल पैदा होती है तो लोगों में दहशत बन जाती है। उन्होंने कहा कि आम जनता को नुकसान पहुंचाने के इरादे रखने वाले पाक रेंजरों को बीएसएफ करारा जवाब दे। जब तक पाकिस्तान को कड़ा जवाब नहीं मिलेगा, तब तक सरहद पर शांति व्यवस्था कायम नहीं हो सकती। लोगों का कहना है कि आगामी भीषण सर्दियों व धुंध के दिनों में पाकिस्तान की बैट टीमें सरहद पर घुसपैठ करके किसी बड़े खतरे का सबब बन सकती हैं। लिहाजा भारतीय सीमा सुरक्षाबल व सुरक्षा की गुप्तचर एजेंसियां सरहद की सुरक्षा का दायरा मजबूत बनाए रखें, ताकि आम जनता पर किसी आतंकी खतरे का प्रभाव न पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.